News Nation Logo

यूपी के 15 जिले सील होने पर लोगों में मची अफरातफरी, बाजारों और मंडियों में उमड़ी भारी भीड़

उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) ने राज्य के 15 जिलों के सर्वाधिक प्रभावित इलाकों/क्षेत्रों को 15 अप्रैल तक सील कर दिया है.

Dalchand | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 08 Apr 2020, 08:00:24 PM
Ghaziabad mandi

15 जिले सील होने पर मचा हाहाकार, बाजारों और मंडियों में उमड़ी भीड़ (Photo Credit: News State)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (COVID19) की रोकथाम के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हर संभव प्रयास कर रही है. अब उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) ने राज्य के 15 जिलों के सर्वाधिक प्रभावित इलाकों/क्षेत्रों को 15 अप्रैल तक सील कर दिया है. लेकिन इन जिलों के सील होने की सूचना के साथ ही दुकानों में लोगों की भीड़ लग गई. लोग घरों से निकलकर सामान खरीदने के लिए सब्जी मंडी और दुकानों की पर भारी संख्या में पहुंचे. जनरल स्टोर (किराना की दुकान) पर लगी भीड़ लगी है. इस दौरान लॉक डाउन की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है.

यह भी पढ़ें: यूपी सरकार का बड़ा फैसला, 31 मई तक बैंक किसानों से नहीं कर सकेंगे वसूली

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में पुराना बस स्टैंड स्थित सब्जी मंडी में हजारों की संख्या में लोग भाग एक साथ पहुंचे. जिले के सील होने की जानकारी जैसे ही जनता को पता चली काफी संख्या में लोग अपने घरों से निकलकर जनरल स्टोर के बाहर जरूरी सामान को खरीदने के लिए पहुंच गए. किराना स्टोर की दुकान के बाहर सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद हैं. लोग इस महामारी से ज्यादा अपनी जरूरत के सामानों की तवज्जो दे रहे हैं और सोशल डिस्टेंसिंग की सरेआम धज्जियां उड़ाई गई.

बुलंदशहर में सीलिंग की घोषणा के बाद बाजार में लोगों का जमावड़ा लग गया. सब्जी मंडी, मेडिकल स्टोर और किराना स्टोर में लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. सीलिंग की हड़बड़ी में लोग बाजार में खरीददारी के लिए निकले और जरुरी निर्देशों का उल्लंघन करते नजर आए. किराना स्टोर्स में भी खरीददारी के लिए लोग पहुंच गए. हालांकि पुलिस ने लाउड स्पीकर से लोगों को बताया कि जरूरत का सामान मिल सकेगा, दुकानों पर भीड़ नहीं लगाए.

यह भी पढ़ें: PM मोदी का ट्वीट- 5 मिनट खड़े रहकर मोदी को सम्मानित करने की बात अफवाह, सिर्फ ये करें काम

बरेली के भी सील होने के खबर के बाद घरेलू समान खरीदने सैकड़ों लोग बाजारों में खरीददारी के लिए पहुंच गए. बरेली जिला सील करने के बाद जनता में ऑफर तफरी मच गई. सैकड़ों लोग घरेलू सामान खरीदने के लिए निकल आए. लॉकडाउन के सभी नियम निर्देश जनता ने ताख पर रखे. बरेली में तमाम बड़ी दुकानों पर भारी भीड़ इकट्ठा हो गई. सीतापुर में भी कुछ यही हालात देखने को मिले. लॉकडाउन की खबर के बाद मेडिकल स्टोरों पर भारी भीड़ पहुंच गई. प्रशासन की लापरवाही के चलते सोशल डिस्टेंस का मखौल उड़ता हुआ दिखा. घरों से निकलकर लोगों की भीड़ मेडिकल स्टोरों और सड़कों पर आ गई.

इनके अलावा भी बाकी जिलों में भी लोग बड़ी संख्या में घरों से निकले और सामान खरीदने दुकानों पर पहुंच गए. बता दें कि राज्य सरकार ने राजधानी लखनऊ के साथ शामली, मेरठ, वाराणसी, सीतापुर, आगरा, गाजियाबाद, बुलंदशहर, कानपुर, गौतमबुद्धनगर (नोएडा), सहारनपुर, बरेली, फिरोजाबाद, बस्ती और महराजगंज को सील कर दिया है. 

यह वीडियो देखें: 

First Published : 08 Apr 2020, 06:31:36 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.