logo-image

पाकिस्तान से नहीं टेररिस्तान से बात करने में है दिक्कत, विदेश मंत्री एस जयशंकर का बड़ा बयान

न्यूयॉर्क में सांस्कृतिक संगठन 'एशिया सोसाइटी' के कार्यक्रम में एस जयशंकर ने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तान ने भारत से राजनयिक संबंधो का काफी हदतक कम कर दिया था.

Updated on: 25 Sep 2019, 03:06 PM

नई दिल्ली:

भारत ने कंगाल पाकिस्तान (Kangaal Pakistan) को आतंकवाद को खत्म करने के लिए सख्त हिदायत दी है. दरअसल, विदेश मंत्री (External Affairs Minister) एस जयशंकर (S Jaishankar) ने कहा है कि भारत को पाकिस्तान से नहीं टेररिस्तान से बात करने में दिक्कत है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने कश्मीर के लिए आतंकवादी उद्योग बना रखा है. न्यूयॉर्क में सांस्कृतिक संगठन 'एशिया सोसाइटी' के कार्यक्रम में एस जयशंकर ने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तान ने भारत से राजनयिक संबंधो का काफी हदतक कम कर दिया था. पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को भी अपने यहां से निष्कासित कर दिया था.

यह भी पढ़ें: WhatsApp पर आया एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), ग्राहकों को होंगे ढेरों फायदे

टेररिस्तान से बात करने में परेशानी: एस जयशंकर
एस जयशंकर ने इस मौके पर कहा कि पाकिस्तान से बात करने के लिए भारत को किसी भी तरह की समस्या नहीं है, लेकिन टेररिस्तान से बात करने में परेशानी है. बातचीत के लिए सिर्फ पाकिस्तान बने रहना जरूरी है. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाने से देश की बाहरी सीमाओं पर कोई भी असर नहीं पड़ा है. उनका कहना है कि अपनी सीमाओं में रहकर काफी सुधार किया है.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) में नहीं हो पाएगी घपलेबाजी, ज्यादा लोगों को मिल पाएंगे घर, ये हैं कारण

एस जयशंकर ने कहा कि जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के बाद पाकिस्तान की प्रतिक्रिया कई रूप में सामने आ रही है. पाकिस्तान ने काफी लंबे समय से एक पूरा आतंकवाद की इंडस्ट्री खड़ी की है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को इस बात को स्वीकार करना होगा कि पाकिस्तान ने जो भी मॉडल अपने लिए बनाए हैं. वो सभी मॉडल उसके लिए लंबे समय तक काम नहीं करने वाले नहीं लग रहे हैं.