News Nation Logo
Banner

China से जारी तनातनी के बीच एयर चीफ मार्शल बोले- चीन हमें जंग में नहीं हरा सकता

भारत-चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर तनातनी जारी है. चीन लगातार भारतीय सीमा में घुसपैठ की नाकाम कोशिश कर रहा है. भारतीय सेना लगातार उसके मंसूबे पर पानी फेर रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 05 Oct 2020, 04:59:48 PM
rks

एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया (Photo Credit: ट्विटर ANI)

नई दिल्ली:

भारत-चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर तनातनी जारी है. चीन लगातार भारतीय सीमा में घुसपैठ की नाकाम कोशिश कर रहा है. भारतीय सेना लगातार उसके मंसूबे पर पानी फेर रहा है. भारतीय सेना मुस्तैदी से सीमा पर डटे हुए हैं. नॉर्थ एरिया में चल रहे गतिरोध को लेकर एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि चीन हमें हरा ही नहीं सकता. चीन हमें मात दे इसका कोई चांस ही नहीं है. हम इतने मजबूत स्थिति में हैं कि चीन की हर हिमाकत को जवाब दे सकते हैं. चीन हमें हरा ही सकते.

अटल टनल को लेकर धमकी दी

उन्होंने कहा कि हमने सभी रेलेवेंट ऑपरेशनल स्थानों पर सेनाओं की तैनाती की है. इस क्षेत्र तक पहुंचने के लिए आवश्यक है. साथ ही उन्होंने कहा कि हम किसी भी आकस्मिक घटना को संभालने के लिए दृढ़ता से और दृढ़ता से तैनात किया है. उन्होंने कहा कि हमारी सेना मुस्तैदी से काम कर रही है. चीन हम पर भारी ना पड़ जाए, इसके लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं. चीन अब हमें जंग में हरा नहीं सकता है.  वहीं अटल टनल (Atal Tunnel) के उद्घाटन के दो दिन बाद ही चीन की नई धमकी सामने आई. चीन की सरकार के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स ने अटल टनल को लेकर धमकी दी है कि अगर युद्ध हुआ तो चीन की सेना अटल टनल को बर्बाद कर देगी.

भारत को अटल टनल बनाने से बहुत ज्यादा फायदा नहीं होने वाला 

ग्लोबल टाइम्स में अटल टनल को लेकर एक आर्टिकल छापा गया है. इसमें लिखा है कि भारत को अटल टनल बनाने से बहुत ज्यादा फायदा नहीं होने वाला है. ग्लोबल टाइम्स ने लिखा कि चूंकि इलाका पहाड़ी क्षेत्र हैं और घनी आबादी वाला है इसलिए इसका निर्माण सिर्फ सैन्य मकसद से किया गया है. अटल टनल खुलने से भारतीय सेना को सीमा पर कम समय में तैनात किया जा सकता है और इसके साथ ही सैन्य आपूर्ति भी इस सुरंग के जरिए ले जायी जा सकती है. ये सच है कि इस सुरंग के बनने से भारत के बाकी हिस्सों से लेह पहुंचने में अब कम वक्त लगेगा.

First Published : 05 Oct 2020, 04:46:46 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

China

वीडियो