logo-image

कमल हासन ने कहा, रजनीकांत की राजनीति में 'भगवा की छाप', गठबंधन संभव नहीं

दक्षिण भारत में राजनीतिक जमीन तलाश रहे कमल हासन ने कहा कि रजनीकांत की राजनीति में भगवा दिखता है, अगर वह नहीं बदलता है तो मैं उनके साथ गठबंधन की संभावना नहीं देखता हूं।

Updated on: 11 Feb 2018, 10:19 AM

नई दिल्ली:

दक्षिण भारत के दो दिग्गज अभिनेता कमल हासन और रजनीकांत के बीच सियासी गठबंधन को लेकर जारी अटकलों पर विराम लग गया है। हासन ने सुपरस्टार रजनीकांत की राजनीति में 'भगवा छाप' की बात करते हुए कहा कि गठबंधन की कोई गुंजाइश नहीं है।

दक्षिण भारत में राजनीतिक जमीन तलाश रहे कमल हासन ने कहा, 'रजनीकांत की राजनीति में भगवा दिखता है, अगर वह नहीं बदलता है तो मैं उनके साथ गठबंधन की संभावना नहीं देखता हूं। हम अच्छे दोस्त हैं, लेकिन राजनीति अलग चीज है।'

इससे पहले कम हासन ने कहा था कि पहले दोनों को पार्टी बनाने दें और अपनी नीतियां घोषित करने दें। इसके बाद देखेंगे कि उनकी नीतियां मिलती हैं या नहीं। इसके बाद दोनों को सोचना होगा कि कि उन्हें हाथ मिलाना चाहिए या नहीं।

कमल हासन ने अमरीका के हावर्ड यूनिवर्सिटी में मोदी सरकार को भी इशारों इशारों आड़े हाथों लिया। कमल हासन ने कहा, 'सरकार हमें खाने के लिए पर्याप्त बीफ नहीं दे रही है और वो हमें ये बताना चाहती है कि हम क्या खाएं क्या न खाएं।' लव जिहाद के मुद्दे पर उन्होंने कहा प्यार दुनिया भर में विजयी होता है।

और पढ़ें: बिहार उपचुनाव में किसी भी सीट पर नहीं लड़ेगी JDU, तेजस्वी ने कसा तंज

रजनीकांत और कमल हासन दोनों ने तमिलनाडु की राजनीति में अपने प्रवेश की घोषणा की है, जिससे राजनीतिक गलियारों में हलचल है। दोनों कई मौकों पर मंच साझा कर चुके हैं।

रजनीकांत ने कहा है कि ईमानदार और धर्मनिरपेक्ष राजनीति का आह्वान किया है। हालांकि जब से एक नई पार्टी बनाने और आध्यात्मिक राजनीति करने की घोषणा की है, कइयों ने टिप्पणी की है कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने आगे किया है और उनकी 'आध्यात्मिक राजनीति' हिंदुत्व के नए नाम के सिवा कुछ नहीं है। धर्मनिरपेक्ष देश में ऐसी राजनीति की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए।

और पढ़ें: UAE पहुंचे PM, क्राउन प्रिंस ने 'दोस्त' मोदी से कहा- यह आपका दूसरा घर