News Nation Logo
Banner

फिर 1 सितंबर से शुरू होगी एयर इंडिया की फ्लाइट, जानें रूट्स

1 सितंबर से इंदौर से दुबई के बीच सीधी उड़ान शुरू की जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Rupesh Ranjan | Updated on: 23 Aug 2021, 11:53:29 PM
Air India flight

Air India flight (Photo Credit: News Nation )

highlights

  • सितंबर से इंदौर से दुबई के लिए सीधी उड़ान
  • केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने दी जानकारी
  •  पिछले साल 25 मार्च से उड़ान था बंद 

नई दिल्ली:

1 सितंबर से इंदौर से दुबई के बीच सीधी उड़ान शुरू की जाएगी. भारत सरकार में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Civil Aviation Minister Jyotiraditya Scindia) ने जानकारी देते हुए कहा कि एयर इंडिया (Air India) की इंदौर से दुबई (Indore to Dubai) के लिए उड़ान 1 सितंबर से शुरू होगी. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने उक्त जानकारी देते हुए कहा कि प्रत्येक सप्ताह के बुधवार को उड़ान संचालित होगी. बता दें कि इंदौर से दुबई के बीच सीधी उड़ान पिछले साल 25 मार्च को बंद कर दिया गया था. 

यह भी पढ़ें: जानिए कौन हैं सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सेक्रेटरी का चार्ज लेने वाले अपूर्व चंद्र? 

इंदौर के कलेक्टर मनीष सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि इस फ्लाइट को चलाने की लंबे समय से लोगों द्वारा मांग की जाती रही हैं. बता दें कि इस उड़ान को संचालित करने के लिए इंदौर के जनप्रतिनिधियों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भारत सरकार में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात कर अपनी बात रखी थी. हालांकि अब जाकर प्रदेश के लोगों के लोगों को खुशखबरी मिली है कि इंदौर से दुबई के बीच 1 सितंबर से सीधी फ्लाइट शुरू की जा रही है. 

यह भी पढ़ें: साइबराबाद सामूहिक दुष्कर्म मामले में 6 को उम्रकैद की सजा

उन्होंने बताया कि यह फ्लाइट बंगलुरु से सीधे इंदौर आएगी और इसके बाद इंदौर से दुबई के लिए उड़ान भरेगी. फ्लाइट की वापसी को लेकर जानकारी देते हुए उन्होंने पत्रकारों से कहा कि यह फ्लाइट वापसी में दुबई से सीधे इंदौर आकर ही लैंड करेगी. इसके बाद यह फ्लाइट बंगलुरु के लिए प्रस्थान करेगी. उन्होंने फ्लाइट के रुट्स को लेकर विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि यह फ्लाइट दो जगह से कनेक्ट रहेगी. इंदौर से दुबई के बीच उड़ान सेवा फिर से बहाल करने को लेकर उन्होंने एविएशन विभाग का बहुत अच्छा कदम बताया है. उन्होंने कहा कि इंदौर से दुबई के लिए उड़ान सेवा शुरु होने से इंदौर की इंटरनेशनल कनेक्टिविटी बढ़ेगी, जिससे यहां की इकोनॉमी को मजबूती मिलेगी. 

First Published : 23 Aug 2021, 09:59:33 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.