News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

ओलंपियन सुशील से जुड़े सागर धनखड़ हत्याकांड में एक और गिरफ्तार

ओलंपियन सुशील से जुड़े सागर धनखड़ हत्याकांड में एक और गिरफ्तार

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 06 Jan 2022, 04:25:01 PM
Thee are

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

आरोपी की पहचान प्रवीण डबास (24) के रूप में हुई है, जिसके सिर पर 50 हजार रुपये का इनाम था।

इस मामले में पुलिस अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। दो चार्जशीट पहले ही दायर की जा चुकी हैं और मामला निचली अदालत में विचाराधीन है।

स्पेशल सेल के डीसीपी जसमीत सिंह ने कहा कि आरोपी नौ महीने से फरार था और एक गुप्त सूचना के बाद उसे पकड़ लिया गया।

पहलवान सुशील पहलवान ने अपने सहयोगियों के साथ छतरसाल स्टेडियम में प्रतिद्वंद्वी समूह के सदस्यों पर हमला किया, जिसमें 2021 में सागर धनखड़ की मौत हो गई थी।

डीसीपी ने कहा कि उन्होंने इंस्पेक्टर शिव कुमार और करमवीर को मिली सूचना के बाद गिरफ्तारी की। एसीपी अत्तर सिंह ने एक टीम बनाई, जिन्होंने छापेमारी की और आरोपी को पकड़ लिया।

पुलिस अधिकारी ने कहा, परवीन डबास को 3 और 4 जनवरी की दरम्यानी रात को दिल्ली में सुल्तानपुर डबास के पास प्रेम पियाओ रोड से गिरफ्तार किया गया था। वह सागर धनखड़ हत्याकांड में वांछित था।

पुलिस ने कहा कि टीम को उसके बारे में करीब एक महीने पहले सूचना मिली थी और तब से वे गुप्त सूचना पर काम कर रहे थे। उन्होंने परवीन डबास की गतिविधियों के बारे में जानकारी जुटाई।

टीम को 3 जनवरी को परवीन डबास के अपने सहयोगी से मिलने उसके गांव आने की विशेष सूचना मिली थी। सूचना वरिष्ठ अधिकारियों के साथ साझा की गई और तुरंत एक छापेमारी टीम का गठन किया गया।

स्पेशल सेल ने गांव सुल्तानपुर डबास के पास प्रेम पियाओ रोड के पास जाल बिछाया।

पुलिस अधिकारी ने कहा, परवीन को रात में उक्त सड़क पर आते हुए देखा गया। उसे घेर लिया गया और अंतत: पुलिस टीम के सदस्यों ने उसे पकड़ लिया। उसे कानून की उचित धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया गया।

पूछताछ के दौरान परवीन ने खुलासा किया कि उसने सुशील पहलवान और उसके साथियों के साथ लाठियों, हॉकी स्टिक और डंडों से लैस होकर छतरसाल स्टेडियम में अपने प्रतिद्वंद्वी समूह के सदस्यों को बेरहमी से पीटा था। हमले के दौरान सागर धनखड़, सोनू महल, अमित और प्रतिद्वंद्वी समूह के अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में सागर धनखड़ ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

सागर धनखड़ कुख्यात गैंगस्टर काला जठेडी का भतीजा था, जो सुशील पहलवान द्वारा अपने सहयोगियों के साथ वारदात को अंजाम देने पर क्रोधित हो गया था।

पुलिस अधिकारी ने कहा, इस हत्या के तुरंत बाद एक समय दोनों समूहों के बीच गैंगवार शुरू होने की प्रबल आशंका थी, लेकिन दिल्ली पुलिस ने इस मामले में शामिल हमलावरों की एक के बाद एक गिरफ्तारी करके इसे टाल दिया।

गिरफ्तार आरोपी से आगे की पूछताछ जारी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 06 Jan 2022, 04:25:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.