logo-image

युवक को घर जाने के लिए नहीं मिल रही थी ट्रेन टिकट, फिर किया ऐसा कि रेलवे ने किया अरेस्ट

कानपूर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचने के बाद युवक को ट्रेन की छत से उतार लिया गया.

Updated on: 03 Apr 2024, 07:45 PM

:

Railway News: हर दिन लाखों लोग ट्रेन से सफर करते हैं. इसमें जिनको टिकट मिल जाती है वो तो बड़े आराम से सफर करते हैं. लेकिन जिन लोगों की टिकट कंफर्म नहीं हो पाती हैं, उन्हें या तो अपनी यात्रा कैंसिल करनी पड़ जाती है . नहीं तो फिर वो बहुत ही परेशानी के साथ धक्के खाते हुए अपने डेस्टिनेशन तक पहुंचते हैं. ऐसा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक युवक को अपना घर जाना था. लेकिन उसे कोई भी सीट नहीं मिल रही थी. जिसके बाद उसने कुछ ऐसा किया जिससे वो अपने गंतव्य स्टेशन तक तो पहुंच गया लेकिन रेलवे पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया. 

यूपी के रहने वाले एक युवक को दिल्ली से कानपूर जाना था. जिसके लिए उसने टिकट की तलाश की लेकिन उसे टिकट मिल ही नहीं रहा था. इसके बाद फिर क्या था. उसने हमसफर ट्रेन की छत पर बैठकर सफर करने लगा. लेकिन गौर करने वाली बात ये हैं कि युवक ने ट्रेन के छत पर लेटकर और बैठकर दिल्ली से कानपुर की यात्रा की. इस दौरान उसने करीब 400 किलोमीटर की यात्रा की. हमसफर एक्सप्रेस कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर पहुंची ही थी कि रेलवे अधिकारियों को इसकी सूचना मिल गई. जिसके बाद रेलवे पुलिस को तो होश ही उड़ गए. 

टिकट न मिलने पर की ऐसी हरकत

कानपूर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचने के बाद युवक को ट्रेन की छत से उतार लिया गया. हालांकि उससे पहले हाइटेंशन लाइन के वायर को बंद कर दिया गया था. जिसके बाद पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी. जिसके बाद युवक ने जो जानकारी रेलवे अधिकारियों को दी उससे वो भी हैरान हो गए. युवक ने बताया कि उसका नाम दिलीप कुमार है और वो फतेहपुर का रहने वाला है. उसे घर जाना बेहद जरूर था. लेकिन उसे टिकट ही नहीं मिल रही थी.

मजिस्ट्रेट ने लगाया जुर्माना

दिलीप न बताया कि उसके बाद उसने हमसफर एक्सप्रेस के छत पर बैठकर जान की तैयारी की. वो ट्रेन के छत पर बैठकर यात्रा कर रहा था लेकिन छत पर ठंडी हवा चल रही थी. जिसके बाद उसे नींद आ गई और वो सो गया. जिसके बाद यहां वो पहुंच गया. रेलवे पुलिस ने दिलीप को ट्रेन की छत से उतारने के बाद मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर दिया. मजिस्ट्रेट ने पूरा मामला सुनने के बाद जुर्माना लगाकर उसे छोड़ दिया. इसके साथ ही युवक को चेतावनी दी कि आगे से ऐसी हरकत न करें. वरना कड़ी सजा सुनाई जाएगी.