News Nation Logo

50 दिन में 5 ट्रिलियन डॉलर वाली अर्थव्यवस्था बनाने का रोडमैप दिया: बीजेपी सांसद

भूपेन्द्र यादव ने वरिष्ठ नेता नीरज शेखर का भाजपा में स्वागत करते हुए कहा कि जनधारणा है कि लोग अपने लाभ के लिए दल बदल करते है लेकिन नीरज शेखर ने राज्यसभा सांसद का पद त्याग करते हुए भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है.

BHASHA | Updated on: 27 Jul 2019, 05:03:49 PM
बीजेपी सांसद भूपेंद्र यादव

बीजेपी सांसद भूपेंद्र यादव

highlights

  • 50 दिन में मोदी सरकार ने 5 खरब डालर वाली अर्थव्यवस्था बनाने का रोडमैप दिया
  • न्यू इंडिया में वैज्ञानिकों ने चंन्द्रयान-2 को अंजाम दिया 
  • भूपेन्द्र यादव ने बीजेपी सरकार के 50 दिन का ब्योरा बताया

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय महामंत्री एवं राज्यसभा सांसद भूपेन्द्र यादव ने शनिवार को कहा कि मात्र 50 दिनों के अल्प कार्यकाल में केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने देश को पांच खरब डालर वाली अर्थव्यवस्था बनाने का रोड-मैप दे दिया है.

यादव ने यहां संवाददाताओं से कहा, 'केन्द्रीय बजट आम तौर पर राजस्व प्राति और खर्च का ब्यौरा होते थे लेकिन 50 दिनों के भीतर इस आम बजट में अर्थव्यवस्था की प्रगति और देश के सर्वोच्च विकास की रूप रेखा रखी है. चाहे उद्यमिता हो, किरायेदारी कानून हो, चाहे महिला सशक्तिकरण और आधारभूत ढांचे को मजबूत करने का विषय हो, चाहे मेक इन इंडिया का विषय हो और सबसे बढ़कर जिस तरह से मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार में कार्य करते हुए वैज्ञानिकों ने चंन्द्रयान-2 को अंजाम दिया ये न्यू इंडिया के निर्माण की दिशा में उठे महत्वपूर्ण कदम है.'

इसे भी पढ़ें:मिलिंद देवड़ा का इस्तीफा स्वीकार नहीं, एकनाथ के साथ मिलकर करेंगे काम: खड़गे

भूपेन्द्र यादव ने वरिष्ठ नेता नीरज शेखर का भाजपा में स्वागत करते हुए कहा कि जनधारणा है कि लोग अपने लाभ के लिए दल बदल करते है लेकिन नीरज शेखर ने राज्यसभा सांसद का पद त्याग करते हुए भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है.

उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर की विरासत को लेकर आगे बढ़ रहे नीरज शेखर की कर्मभूमि उत्तर प्रदेश रही है.

इसके पूर्व पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर ने हमेशा वंशवाद, जातिवाद और क्षेत्रवाद से ऊपर उठकर राष्ट्रहित में कार्य किये.

और पढ़ें:बिहार : DM ऑफिस के सामने 3 दिन से आमरण अनशन पर बैठा युवक

शेखर ने कहा, 'मुझे भाजपा का विरोधी बताने वालों को मैं जबाब देना चाहता हूं कि अब उन लोगों को अपनी आंखें खोल लेनी चाहिए और यह समझना चाहिए कि इस देश का भविष्य प्रधानमंत्री मोदी के हाथों में सुरक्षित है.'

First Published : 27 Jul 2019, 05:03:49 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.