logo-image

तकनीकी आत्मनिर्भरता से जुड़ा भारत का विकास: विदेश मंत्री एस जयशंकर

Rise of Indian Technology: भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ( EAM Dr S Jaishankar ) ने कहा है कि भारत तेजी से विकास कर रहा है, तो इसके पीछे की वजह है भारतीय तकनीकी का विकास. आज के युग में किसी भी देश के आगे बढ़ने की संभावना होती है, जब वो देश तकनीकी आधारित विकास कर रहो. नई तकनीकी...

Updated on: 29 Nov 2022, 11:07 AM

highlights

  • विदेश मंत्री एस जयशंकर ने रखी अपनी बात
  • जिलो पॉलिटिक्स के मुद्दे पर भी खुलकर बोले
  • टेलीकॉम डोमेन में हमें मिली अविश्वसनीय सफलता

नई दिल्ली:

Rise of Indian Technology: भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ( EAM Dr S Jaishankar ) ने कहा है कि भारत तेजी से विकास कर रहा है, तो इसके पीछे की वजह है भारतीय तकनीकी का विकास. आज के युग में किसी भी देश के आगे बढ़ने की संभावना होती है, जब वो देश तकनीकी आधारित विकास कर रहो. नई तकनीकी को खोज रहा हो और उनका इस्तेमाल कर रहा हो. विदेश मंत्री एस जयशंकर वैश्विक प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन 2022 (Global Technology Summit 2022) में बोल रहे थे, जिसका आयोजन राजधानी दिल्ली में हो रहा है.

डिजिटल दुनिया में बजेगा भारत का डंका

वैश्विक प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन 2022 (Global Technology Summit 2022) में विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने कहा कि भारत का विकास भारतीय प्रौद्योगिकी के विकास से गहराई से जुड़ा हुआ है. उन्होंने कहा कि प्रौद्योगिकी आज भू-राजनीति के केंद्र में है...टेलीकॉम की डोमेन में भारत को विश्वसनीय की अवधारणा से देखा जाता है. मुझे लगता है कि हम आने वाले दिनों में डिजिटल पक्ष पर भी भारत की विश्वसनीय के बारे में सुनेंगे.

दोस्ती और भरोसे के रिश्ते पर बोले विदेश मंत्री 

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने कहा कि आज के समय में जियो पॉलिटिक्स की जरूरतें बदल गई हैं. एक ही मुद्दे पर अलग अलग दोस्तों का रूख भी अलग अलग हो सकता है. उन्होंने कहा कि दोस्तों के साथ भरोसे का रिश्ता होता है. इसका ख्याल सभी को रखना ही होगा.