News Nation Logo

श्रद्धा मर्डर केस : दिल्ली पुलिस ने आफताब के खिलाफ 6,000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 24 Jan 2023, 07:15:01 PM
The Palghar

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वाल्कर की हत्या के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला की न्यायिक हिरासत 7 फरवरी तक बढ़ा दी, अधिकारी ने कहा, दिल्ली पुलिस ने इस मामले में चार्जशीट भी दायर की है, जिसमें 6,629 पेज हैं।

पूनावाला पर वाल्कर की हत्या करने और फिर उसके शरीर को कई टुकड़ों में काटने और उन्हें तीन महीने की अवधि में छतरपुर वन क्षेत्र में फेंकने से पहले एक रेफ्रिजरेटर में रखने का आरोप लगाया गया है।

सूत्रों के मुताबिक, चार्जशीट फॉरेंसिक और इलेक्ट्रॉनिक सबूतों के आधार पर तैयार की गई और इसमें करीब 100 गवाह हैं। आफताब को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया। जब मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अविरल शुक्ला मामले पर कार्यवाही कर रहे थे, पूनावाला ने कहा कि वह अपना वकील बदलना चाहते हैं।

अदालत ने 10 जनवरी को उनकी न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी थी। पूनावाला ने पढ़ने के लिए कानून की किताबों की मांग की थी। अदालत ने जेल अधिकारियों को उसे गर्म कपड़े मुहैया कराने का भी निर्देश दिया था।

पूनावाला ने 6 जनवरी को अदालत में एक आवेदन दिया था, जिसमें रोजमर्रा की वस्तुओं के साथ-साथ गर्म कपड़े खरीदने के लिए धन की जरूरत का हवाला देते हुए अपने डेबिट और क्रेडिट कार्ड जारी करने की मांग की गई थी।

कोर्ट ने इससे पहले 23 दिसंबर को भी उसकी न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी थी। 22 दिसंबर को उसने यह दावा करते हुए अपनी जमानत याचिका वापस ले ली कि उसने गलत तरीके से जमानत के लिए आवेदन किया था। 17 दिसंबर को उसने दावा किया था कि उसने वकालतनामा पर हस्ताक्षर किए थे, लेकिन जमानत अर्जी दाखिल करने के बारे में नहीं जानते थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 24 Jan 2023, 07:15:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.