News Nation Logo
Banner

मॉब लिंचिंग की घटनाओं के लिए BJP-RSS जिम्मेदार, दिग्विजय सिंह ने दिया बयान

दिग्विजय सिंह ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस के कार्यकर्ताओं की मानसिकता मॉब लिंचिंग के पीछे का कारण है.

By : Dalchand Kumar | Updated on: 07 Jul 2019, 09:44:49 AM

नई दिल्ली:

देश में बढ़ रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बीजेपी और आएसएस को जिम्मेदार ठहराया है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस के कार्यकर्ताओं की मानसिकता मॉब लिंचिंग के पीछे का कारण है. इस दौरान दिग्विजय ने बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के विधायक बेटे आकाश विजयवर्गीय का उदाहरण दिया.

यह भी पढ़ें- कैलाश विजयवर्गीय बोले- 'मोदी चाहे जहां जाएं, नारे उन्हीं के लगते हैं'

इंदौर में एक कार्यक्रम में पहुंचे दिग्विजय सिंह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, 'देश में मॉब लिंचिंग के पीछे 2 कारण हैं. पहला कारण है, लोगों को समय पर न्याय नहीं मिलता है, जिससे वो गुस्से में हैं. जबकि दूसरा कारण, बीजेपी और आरएसएस के लोगों की मानसिकता है.' 

बैटकांड का जिक्र करते हुए दिग्विजय सिंह ने आकाश विजयवर्गीय पर निशाना साधा. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, 'आपने इसे तब देखा जब आकाश विजयवर्गीय ने कहा कि हमें शिक्षा दी जाती है, पहले आवेदन, फिर निवेदन और इसके बाद दनादन. यह उस मानसिकता का परिणाम है.' दिग्विजय ने कहा कि कैलाश विजयवर्गीय ने अपने बेटे को जो संस्कार दिए हैं, बेटा आकाश उन्हें ही आगे बढ़ा रहा है.

यह भी पढ़ें- शबाना आजमी का मोदी सरकार पर हमला, बोलीं- आलोचना करने वालों को देशद्रोही करार दे दिया जाता है

गौरतलब है कि हाल ही में आकाश विजयवर्गीय ने इंदौर नगर निगम के अधिकारी की पिटाई की थी. नगर निगम की टीम एक अवैध मकान को तोड़ने गई थी. इसी दौरान आकाश ने इस मामले में दखल दिया था और एक अधिकारी को क्रिकेट के बल्ले से पीटा था. बाद में उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. हालांकि 3 दिन बाद उन्हें कोर्ट से जमानत मिल गई.

यह वीडियो देखें- 

First Published : 07 Jul 2019, 09:33:29 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×