News Nation Logo

महाराष्ट्र में उपचुनाव से पहले भाजपा को झटका, पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष, पूर्व विधायक कांग्रेस में शामिल

महाराष्ट्र में उपचुनाव से पहले भाजपा को झटका, पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष, पूर्व विधायक कांग्रेस में शामिल

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 17 Oct 2021, 08:05:01 PM
The Maharahtra

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मुंबई: भारतीय जनता पार्टी को झटका देते हुए उसकी महाराष्ट्र इकाई के पूर्व उपाध्यक्ष भास्करराव पाटिल-खतगांवकर और पूर्व विधायक ओमप्रकाश ए. पोकर्ण रविवार को कांग्रेस में शामिल हो गए।

30 अक्टूबर को होने वाले महत्वपूर्ण देगलुर विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर इस घटनाक्रम से जिले में कांग्रेस की संभावनाओं को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।

पाटिल-खतगांवकर और पोकर्ण ने आज दोपहर यहां कांग्रेस के नांदेड़ नेता और लोक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण की मौजूदगी में संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की।

पाटिल-खतगांवकर, तीन बार के सांसद और विधायक और दो बार के राज्यमंत्री (जिन्होंने 2014 में कांग्रेस छोड़ दी) पार्टी के पूर्व दिग्गज और केंद्रीय मंत्री, दिवंगत एस.बी. चव्हाण के दामाद और अशोक चव्हाण के बहनोई हैं।

नांदेड़ के पूर्व मेयर और विधायक पोकर्ण 2014 में भाजपा में शामिल हुए थे, लेकिन उन्होंने अपने गुरु पाटिल-खतगांवकर के साथ कांग्रेस में लौटने का फैसला किया है।

देगलुर में, कांग्रेस ने दिवंगत विधायक रावसाहेब अंतापुरकर के बेटे जितेश अंतापुर को नामित किया है, जिनका अप्रैल में कोविड-19 के कारण निधन हो गया था और भाजपा ने शिवसेना के पूर्व विधायक सुभाष सबने को मैदान में उतारा है, जो हाल ही में इसमें शामिल हुए थे।

अशोक चव्हाण और अन्य नेताओं ने पाटिल-खतगांवकर और पोकर्ण के अलावा, कई अन्य पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का भी स्वागत किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 17 Oct 2021, 08:05:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.