logo-image

गुरुग्राम में बड़ा हादसा, सोसाइटी की छठवीं मंजिल का लेंटर गिरने से 2 की मौत

सेक्टर 109 में सोसाइटी का बड़ा हिस्सा गिरने से बड़ा हादसा होने की खबर है. जिसमें दो मजदूरों के मौत होने की सूचना आई है. साथ ही बताया गया है कि अन्य मजदूरों के दबे होने की भी आशंका है. आपको बता दें कि रिहायशी सोसाइटी में 6 वे मंजिल का लेंटर गिरने पर के कारण ये बड़ा हादसा हुआ है.

Updated on: 10 Feb 2022, 11:58 PM

नई दिल्ली :

सेक्टर 109 में सोसाइटी का बड़ा हिस्सा गिरने से बड़ा हादसा होने की खबर है. जिसमें दो मजदूरों के मौत होने की सूचना आई है. साथ ही बताया गया है कि अन्य मजदूरों के दबे होने की भी आशंका है. आपको बता दें कि रिहायशी सोसाइटी में 6 वे मंजिल का लेंटर गिरने पर के कारण ये बड़ा हादसा हुआ है. जनपद के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. साथ ही एनडीआरएफ की टीम भी रेस्क्यू में लगी है. ताजा जानकारी के मुताबिक हादसे में करीब 10 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं जबकि कई लोगों के मलबे के नीचे दबे होने की संभावना है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर गुरुग्राम हादसे की व्यक्तिगत रूप से निगरानी कर रहे हैं.

बताया गया कि चिंतल्स पैराडाइसो हाउसिंग कॉम्प्लेक्स के ब्लॉक-डी टॉवर की 6वीं मंजिल पर स्थित एक फ्लैट में रेनोवेशन का काम चल रहा था. उसी दौरान ड्राइंग रूम का फ्लोर भरभरा कर नीचे गिर गया. जिसके बाद छठे फ्लोर से नीचे ग्राउंड फ्लोर तक के सभी फ्लैट्स की छत और फ्लोर क्षतिग्रस्त  हुए. हालांकि, छठे फ्लोर से ग्राउंड फ्लोर तक कुछ फ्लैट बंद थे, उनमें कोई नहीं रहता था, लेकिन बाकी फ्लैट में हादसे के वक़्त मौजूद कुछ लोगों के मलबे की चपेट में आने की आशंका है.

हादसे के तुरंत बाद दमकल विभाग के साथ-साथ एनडीआरएफ की टीमों ने मौके पर पहुंच रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है. हादसे की वजह क्या रही?  यह मामले की जांच के बाद ही पता चलेगा. पर बताया जा रहा है बिल्डिंग में घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल किया गया था. जिसकी वजह से लेंटर भरभराकर नीचे गिर गया. सूचना पर हरियाणा सरकार के कई मंत्रियों के भी पहुंचने की सूचना है. फिलहाल राहत बचाव कार्य जारी है.