logo-image

न्यूजक्लिक का मुद्दा संसद में उठा, मंत्री ने कहा देश विरोधी काम कर रही, चीनी फंडिंग

लोकसभा में मीडिया पोर्टल न्यूजक्लिक का मुद्दा उठा. इसके बार सदन में खूब बवाल हुआ. गोड्डा लोकसभा से बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे ने लोकसभा में कहा कि न्यूजक्लिक देश विरोधी है और ये कांग्रेस की साजिश है. निशिकांत ने कहा कि इस पोर्टल को चीनी सरकार से फंड

Updated on: 07 Aug 2023, 03:23 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा में मीडिया पोर्टल न्यूजक्लिक का मुद्दा उठा. इसके बार सदन में खूब बवाल हुआ. गोड्डा लोकसभा से बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे ने लोकसभा में कहा कि न्यूजक्लिक देश विरोधी है और ये कांग्रेस की साजिश है. निशिकांत ने कहा कि इस पोर्टल को चीनी सरकार से फंड मिलते हैं और ये देश विरोधी कामों में लगी है और लगातार साजिश कर रही है. निशिकांत दूबे ने इसके साथ ही कांग्रेस पर भी निशाना साधा है.

देश विरोधी काम में विपक्ष  

इस मामले पर केंद्रीय आईटी मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि न्यूयॉर्क टाइम्स ता भी कहना है कि नेविल राय सिंघम और उनका न्यूजक्लिक चीन की कम्युनिस्ट पार्टी का खतरनाक टूल है. ये मीडिया पोर्टल दुनिया भर में चीन के प्लान को फैला रहा है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत में कई संस्थानों के खिलाफ पांच दिनों तक छापा चला, इसमें विदेशी फंडिंग की जानकारी मिले हैं. इस छापे में पता चला कि नेविल सिंघम का चीनी सरकार से संबंध है. न्यूजक्लिक एक देश विरोधी संस्था है. सरकार ने 2021 में खुलासा किया था कि कैसे विदेशी प्रोपेगेंडा भारत की खिलाफ चल रहा है. अनुराग ठाकुर ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि इस भारत विरोधी मूवमेंट में विपक्ष भी शामिल हो गया. उन्होंने कांग्रेस, टीएमसी सांसद और बड़े पत्रकारों के ट्वीट शेयर किया. ये फ्री न्यूज के नाम पर फेक न्यूज फैल रहा है. 

कांग्रेस के लिए राष्ट्रहित जरूरी नहीं

बीजेपी सांसद ने दावा किया की चीन के फंड के जरिए पोर्टल ने देश के खिलाफ माहौल बनाया और इसमें कांग्रेस भी शामिल है. वहीं अनुराग ठाकुर ने कहा कि एक जैसी विचारधारा वाले लोग साथ आ गए और देश विरोधी काम को आगे ले जा रहे हैं. जब सरकार ने 2021 में कार्रवाई की तो विपक्ष उसके बचाव में आ गया. अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के लिए नेविल और न्यूजक्लिक का बचाव करना मजबूरी है क्योंकि उसके लिए राष्ट्र हित किसी काम का नहीं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 2008 में चीन के साथ हस्ताक्षर किए थे.