News Nation Logo

CAA पर हिंसा का ISI कनेक्शन आया सामने, स्लीपर सेल मुहैया करा रहे पैसा!

कुलदीप सिंह | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 21 Dec 2019, 05:49:04 PM
CAA पर हिंसा का ISI कनेक्शन आया सामने, स्लीपर सेल मुहैया करा रहे पैसा

नई दिल्ली:  

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में हो रहे हिंसक प्रदर्शन का आईएसआई (ISI) कनेक्शन सामने आ रहा है. खुफियां एजेंसियों को जानकारी मिली है कि दिल्ली और उत्तर प्रदेश में हो रही हिंसा के पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ है. खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली कि भारत में सक्रिया स्लीपर सेल इस हिंसा के लिए पैसा मुहैया करा रहे हैं.

दिल्ली और उत्तर प्रदेश में जिस तरह से प्रदर्शनकारी उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं उससे खुफिया एजेंसियों को इसमें बाहरी लोगों के शामिल होने का अंदेशा लगा था. पुलिस शुरू से ही हिंसा में बाहरी लोगों के शामिल होने की बात कह रही थी. देशभर में लगातार हो रहे विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस के साथ ही खुफिया एजेंसियां भी मामले की जांच कर रही हैं.

यह भी पढ़ेंः मोदी सरकार ने बढ़ाए NPR की ओर कदम, अगले हफ्ते लगेगी कैबिनेट की मुहर!

दिल्ली में हुई हिंसा मामले में पुलिस को अब तक मिली जानकारी के अनुसार दरियागंज इलाके में हुई हिंसा मामले में बाहरी लोगों के शामिल होने की बात सामने आई है. इन्हीं प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया था. पुलिस ने इस मामले में 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. शुरुआत में 10 लोगों को पकड़ा गया था लेकिन बाद में पांच और लोगों को गिरफ्तार किया गया. इस मामले में कुल 40 लोगों को हिरासत में लिया गया है.

यह भी पढ़ेंः CAA Protest: यूपी में 10 हजार से अधिक प्रदर्शनकारियों पर FIR, 650 गिरफ्तार, ये हैं आरोपी

यूपी में अब तक 12 मौतें
उत्तर प्रदेश में हो रहे विरोध प्रदर्शन में अब तक 12 मौतें हो चुकीं हैं. शनिवार को रामपुर में एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई. जबकि मेरठ में चार और कानपुर में भी अब तक दो मौत हो चुकी हैं. पुलिस ने अब तक 10500 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. पुलिस अब तक 650 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है.

First Published : 21 Dec 2019, 04:44:56 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

CAA NRC Intelligence Report