logo-image

परिवारवाद की पोषक पार्टियों ने देश की राजनीतिक विचारधारा को कुंद किया - तारकिशोर

परिवारवाद की पोषक पार्टियों ने देश की राजनीतिक विचारधारा को कुंद किया - तारकिशोर

Updated on: 30 Sep 2021, 09:30 PM

जमुई:

बिहार के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता तारकिशोर प्रसाद ने गुरुवार को यहां कहा कि आजादी के बाद के कालखंड में परिवारवाद की पोषक पार्टियों ने देश की राजनीतिक विचाराारा को कुंद कर दिया है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि भाजपा परिवारवाद की राजनीति की पोषक कभी नहीं रही।

उपमुख्यमंत्री जमुई में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के तत्वावधान में आयोजित संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने 3 से 300 तक के सफर को समाज के सभी वगरें के सहयोग से प्राप्त किया है। इसमें भाजयुमो के कार्यकर्ताओं की बड़ी भूमिका है।

उन्होंने कहा कि बिहार सरकार युवा शक्ति, महिला एवं वंचित वगरें के कल्याण के लिए पूरी प्रतिबद्घता के साथ काम कर रही है। उन्होंने कहा कि उद्यम और उद्यमिता के विकास से ही बिहार आत्मनिर्भर बनेगा।

उपमुख्यमंत्री ने बिना किसी पार्टी के नाम लिए हुए कहा, आजादी के बाद के कालखंड में परिवारवाद की पोषक पार्टियों ने देश की राजनीतिक विचारधारा को कुंद कर दिया।

उन्होंने कहा कि भाजपा में एक छोटा सा कार्यकर्ता भी अपने राजनीतिक मोह, मेहनत और निष्ठा की बदौलत देश के शीर्ष पर पहुंच सकता है।

बिहार सरकार द्वारा किए जा रहे कायरें की चर्चा करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा अगले 5 वषरें के लिए सात निश्चय पार्ट-टू के अंतर्गत राज्य के चतुर्दिक विकास के लिए कार्यक्रम शुरू किए हैं। बिहार के तकनीकी संस्थानों के सु²ढ़ीकरण एवं गुणवत्तापूर्ण शिक्षण-प्रशिक्षण की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।

उन्होंने कहा कि राज्य की नौकरियों में महिलाओं के लिए 35 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। पंचायती राज एवं नगर निकायों में महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था कर उन्हें राजनीतिक योगदान के अवसर प्रदान किए गए हैं।

उपमुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि भाजपा एवं भाजयुमो के कार्यकर्ता देश के कल्याण एवं समावेशी विकास के लिए प्राानमंत्री के कायरें को गांव एवं मंडल स्तर पर लेकर जाएं एवं भाजपा की अवधारणा सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास पर मजबूती से काम करें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.