logo-image

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अस्पताल में जिस डॉक्टर से मिले, वो भी कोरोना पॉजिटिव

बीते सप्ताह राष्ट्रपति पुतिन एक अस्पातल का दौरा किया था. वहां के मुख्य डॉक्टर पुतिन से मिले थे.

Updated on: 01 Apr 2020, 08:50 AM

नई दिल्ली:

कोरोना ने हर किसी को अपनी जद में ले लिया है. चाहे वो अमीर हो या गरीब. दुनिया की कई बड़ी हस्तियों पर कोरोना ने कोहराम मचाया है. कोरोना के कहर से पूरी दुनिया तबाह है. इसके संक्रमण को रोकने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन है. लेकिन मामले फिर भी नहीं रुक रहे हैं. हर दिन बड़ी संख्या में मामले सामने आ रहे हैं. जिसके चलते लोग खौफ में हैं. पूरी दुनिया कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ रही है. रुस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसके चलते वो जिस डॉक्टर से मिले, वो भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं.

यह भी पढ़ें- अमेरिका में इतनी मौत तो 9/11 के हमले में भी नहीं हुई थी, डोनाल्ड ट्रम्प के होश फाख्ता

फेसबुक पर दी थी जानकारी

बीते सप्ताह राष्ट्रपति पुतिन एक अस्पातल का दौरा किया था. वहां के मुख्य डॉक्टर पुतिन से मिले थे. अब खबर आ रही है कि वो भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. बता दें कि पुतिन पिछले सप्ताह रूस की राजधानी मॉस्को में एक अस्पताल के दौरे पर गए थे, जहां वो डेनिस प्रोत्सेंको से मिले थे. कोरोना पीड़ित होने के बाद उन्होंने फेसबुक पर इसकी जानकारी भी दी थी. उन्होंने लिखा था कि मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं, लेकिन मुझे अब ठीक लग रहा है. पुतिन अस्पताल जाते वक्त सुरक्षा के सभी उपाय को अपनाए थे, इसके बावजूद वो जद में आ गए.

यह भी पढ़ें- निजामुद्दीन मरकज ने उड़ाई दिल्ली पुलिस की नींद, भरत नगर में ठहरे थे 8 विदेशी 

कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर खुद को किया अलग-थलग

वहीं पीड़ित डॉक्टर ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव पाए के जाने के बाद उन्होंने अपने कार्यालय में खुद को अलग-थलग कर लिया है और वो लोगों से दूर रह रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ चीन से पैदा हुए और पूरी दुनिया को तबाह करने पर आमादा कोरोना वायरस अमेरिका में कहर बरपा रहा है. अमेरिका में करीब पौने दो लाख लोग इस जानलेवा बीमारी की चपेट में हैं और तीन हज़ार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. इतनी मौत तो 2001 में 9/11 को हुए आतंकी हमले में भी नहीं हुई थी. इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देशवासियों को इससे बुरे हालात के लिए तैयार रहने को कहा है.

यह भी पढ़ें- तब्लीगी जमात से पाकिस्तान में भी दहशत, जानें क्या कर रही इमरान खान की सरकार

इतनी मौत तो 9/11 आतंकी हमले में भी नहीं हुई थी

व्हाइट हाउस में पत्रकारों से बाटत करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, अगले दो हफ्ते काफी दर्दनाक होने वाले हैं. ऐसे में हमें कठिन समय के लिए तैयार रहना चाहिए. ट्रम्प ने कहा- जो अभी तक हमारे सामने हुआ है उससे बुरा दौर भी आ सकता है. डोनाल्ड ट्रंप बोले- हम हज़ारों लोगों को गंवा रहे हैं और यह संख्या बढ़ती ही जा रही है. व्हाइट हाउस ने अनुमान लगाया है कि कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका में 1 लाख से ढाई लाख तक मौतें हो सकती हैं, जिसके बाद ट्रंप ने बुरे के लिए तैयार रहने को कहा है. व्हाइट हाउस ने यह दावा अभी तक आए कोरोना वायरस के मामलों को आधार बनाया है.