logo-image

केन्द्र सरकार की डायलर ट्यून को दिल्ली हाई कोर्ट ने बताया परेशान करने वाला

HC ने कहा -"हमें नहीं पता कितने दिनों से ये वैक्सीन लगवाने के लिए सन्देश बज रहा है ,जबकि आपके पास खुद पर्याप्त संख्या में वैक्सीन उपलब्ध नहीं है. आप ख़ुद लोगों का वैक्सीनेशन नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन आप फिर भी कह रहे हैं कि वैक्सीन लगवाएं

Updated on: 14 May 2021, 12:12 AM

highlights

  • केन्द्र सरकार की डायलर ट्यून को दिल्ली HC ने परेशान करने वाला बताया
  • आप ख़ुद लोगों का वैक्सीनेशन नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन आप फिर भी कह रहे हैं कि वैक्सीन लगवाएं
  • राज्य या केन्द्र की सरकारों को जमीनी स्तर पर स्थिति के हिसाब से काम करना चाहिए

नई दिल्ली:

लोगों से वैक्सीन लगवाने का अनुरोध करने वाली केन्द्र सरकार की डायलर ट्यून को दिल्ली हाई कोर्ट ने परेशान करने वाला (irritating) बताया. हाई कोर्ट ने ने कहा -"हमें नहीं पता कितने दिनों से ये वैक्सीन लगवाने के लिए सन्देश बज रहा है ,जबकि आपके पास खुद पर्याप्त संख्या में वैक्सीन उपलब्ध नहीं है. आप ख़ुद लोगों का वैक्सीनेशन नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन आप फिर भी कह रहे हैं कि वैक्सीन लगवाएं. आखिर कोई कैसे वैक्सीन लगवाएगा जबकि वैक्सीन  ही नहीं है. ऐसे में इस संदेश का मतलब क्या है. दिल्ली हाई कोर्ट ने नसीहत दी कि सरकार को हमेशा एक ही संदेश बजाने की जगह अलग-अलग संदेश तैयार करने चाहिए. राज्य या केन्द्र की सरकारों को जमीनी स्तर पर स्थिति के हिसाब से काम करना चाहिए. हालात को देखते हुए कुछ और डायलर संदेश) तैयार किये .जब लोग हर बार अलग-अलग संदेश सुनेंगे तो शायद उनकी मदद हो पाएगी. कोर्ट ने कहा कि टीवी एंकर , निर्माताओं से  ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स ,सिलिंडर और वेक्सीनेशन के बारे में लोगों को जागरुक करने के लिए कार्यक्रम बनाने के लिए कहा जाना चाहिए. लोगो को इन सबके बारे में जागरूक करने के लिए  अमिताभ बच्चन जैसे लोकप्रिय लोगों की मदद ली जा सकती है.

यह भी पढ़ेंः कोविशील्ड की 2 डोज के बीच 12 से 16 हफ्ते का होगा गैप

बता दें कि पिछले 24 घंटे में भारत में 3 लाख 62 हजार 727 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए है, जबकि इस दौरान 4120 लोगों की जान गई. इसके बाद भारत में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 2 करोड़ 37 लाख 3 हजार 665 हो गई है, जबकि 2 लाख 58 हजार 317 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. आंकड़ों के अनुसार, देशभर में पिछले 24 घंटे में 3 लाख 52 हजार 181 लोग ठीक हुए, जिसके बाद कोविड-19 से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 1 करोड़ 97 लाख 34 हजार 823 हो गई है. देशभर में 3710525 लोगों का इलाज चल रहा है.