logo-image

तमिलनाडु में 2026 तक अपने समुद्र तटों के सौंदर्यीकरण के लिए खर्च होंगे 100 करोड़ रुपये

तमिलनाडु में 2026 तक अपने समुद्र तटों के सौंदर्यीकरण के लिए खर्च होंगे 100 करोड़ रुपये

Updated on: 03 Sep 2021, 08:00 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु सरकार ब्लू फ्लैग सर्टिफिकेट पाने के लिए अपने समुद्र तटों को सुंदर बनाने के लिए पांच साल की अवधि में 100 करोड़ रुपये खर्च करेगी। शिव वी. मयनाथन, पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन और युवा कल्याण और खेल विकास राज्य मंत्री ने यह जानकारी दी।

मंत्री ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण में लगे व्यक्तियों और संस्थानों के लिए 1 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार के साथ ग्रीन चैंपियन पुरस्कार शुरू किया जाएगा।

राज्य विधानसभा में अनुदान की मांग पेश करते हुए इसकी घोषणा करते हुए मेयनाथन ने कहा कि ब्लू फ्लैग सर्टिफिकेट पाने के लिए 10 करोड़ रुपये के खर्च से कोवलम समुद्र तट का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष 2021-22 के दौरान राज्य के दो समुद्र तटों की 20 करोड़ रुपये की लागत से सफाई और सौंदर्यीकरण किया जाएगा।

इसी तरह, पांच साल की अवधि में राज्य में कई समुद्र तटों को साफ और सुंदर बनाने के लिए 100 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जाएगी।

मयनाथन ने कहा कि राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड उद्योगों को एक साल से अधिक समय तक संचालित करने के लिए सहमति पत्र जारी करेगा।

उनके अनुसार, 32 करोड़ रुपये के खर्च से तमिलनाडु प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का आधुनिकीकरण किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.