logo-image

यूपी में 27,000 शक्ति केंद्रों पर योग शिविर लगाएगी भाजपा

यूपी में 27,000 शक्ति केंद्रों पर योग शिविर लगाएगी भाजपा

Updated on: 19 Jun 2022, 11:05 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में भाजपा विश्व योग दिवस के अवसर पर 21 जून को राज्य भर में अपने सभी 27,000 शक्ति केंद्रों पर योग शिविर आयोजित करेगी।

पार्टी के सभी सांसदों, विधायकों और एमएलसी को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कहा गया है।

भाजपा महासचिव प्रियंका रावत ने कहा, सभी जन प्रतिनिधियों को संभाग स्तर पर योग दिवस कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए कहा गया है, जिसमें पार्टी संगठन संरचना में कुछ बूथ शामिल हैं।

राज्य नेतृत्व ने सांसदों और विधायकों को भी पार्टी का वोट आधार बढ़ाने पर ध्यान देने को कहा है।

जहां एक सांसद को अपने निर्वाचन क्षेत्र में 100 बूथ मजबूत करने के लिए कहा गया है, वहीं एक विधायक को 25 बूथों को मजबूत करने के लिए कहा गया है।

केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में राज्य भाजपा इकाई ने 30 मई से 15 जून तक कई कार्यक्रम शुरू किए थे।

भाजपा महासचिव अश्विनी त्यागी ने कहा, कार्यक्रम के विस्तार में राज्य के सभी लोकसभा और राज्यसभा सांसदों को भी पार्टी द्वारा आयोजित किए जा रहे वृक्षारोपण अभियान में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए कहा गया है। वृक्षारोपण अभियान आज से शुरू होगा। 23 जून और 7 जुलाई तक जारी रहेगा।

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी 100 बूथों पर फोकस कर रही है, जिन पर पार्टी अपेक्षाकृत कमजोर रही है। सांसदों से कहा गया है कि, वे 100 बूथों के दायरे में आने वाले स्थानीय लोगों तक पहुंचें और उन्हें भाजपा का समर्थन करने के लिए प्रेरित करें।

इसी तरह, विधायकों को उन्हें सौंपे गए 25 बूथों के स्थानीय लोगों तक पहुंचने के लिए कहा गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.