logo-image

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने टीपू सुल्तान को याद किया, शशि थरूर ने की प्रशंसा

इमरान खान ने ट्विटर पर लिखा था ऐसा व्यक्ति जिसे मैं इसलिए पसंद करता हूं क्योंकि उसने गुलाम का जीवन जीने की जगह स्वतंत्रता को चुना और उसके लिए लड़ते हुए मरा.

Updated on: 07 May 2019, 11:56 AM

highlights

  • कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की बड़ाई की
  • टीपू सुल्तान की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने के लिए इमरान खान की प्रशंसा
  • इमरान खान ने पाक संसद के संयुक्त सत्र में भी टीपू की बहादुरी की सराहना की थी

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की बड़ाई की है. दरअसल, टीपू सुल्तान की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने के लिए इमरान खान की प्रशंसा की है. शशि थरूर ने ट्वीट में लिखा है कि इमरान खान के बारे में मैं एक बात निजी तौर पर जानता हूं कि भारतीय उप महाद्वीप के साझा इतिहास के बारे में उनकी रुचि वास्तविक और दूरगामी है. वह पढ़ते हैं, वह ध्यान रखते हैं. यह बहुत ही निराशाजनक है कि एक महान भारतीय हीरो की पुण्यतिथि पर पाकिस्तान का प्रधानमंत्री याद कर रहा है.

यह भी पढ़ें: विपक्ष को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, EVM-VVPAT से जुड़ी 21 दलों की पुनर्विचार याचिका खारिज

टीपू सुल्तान ने गुलामी की जगह स्वतंत्रता को चुना
गौरतलब है कि 18वीं सदी के मैसूर के शासक टीपू सुल्तान की पुण्यतिथि पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने श्रद्धांजलि दी है. इमरान खान ने ट्विटर पर लिखा था कि 'आज 4 मई को टीपू सुल्तान का पुण्यतिथि है- ऐसा व्यक्ति जिसे मैं इसलिए पसंद करता हूं क्योंकि उसने गुलाम का जीवन जीने की जगह स्वतंत्रता को चुना और उसके लिए लड़ते हुए मरा.'

यह भी पढ़ें: क्‍या इस बार दक्षिण भारत से कोई बनेगा प्रधानमंत्री, केसीआर और पी विजयन के बीच आखिर क्‍या बातचीत हुई?

राजीव चंद्रशेखर का सिद्धारमैया पर हमला
बीजेपी नेता राजीव चंद्रशेखर ने रविवार को इमरान के बयान का री-ट्वीट कर कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया पर हमला किया. इसपर सिद्धारमैया ने मोदी की पाकिस्तान यात्रा का हवाला देते हुए चंद्रशेखर पर पलटवार किया था. बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने टीपू सुल्तान की प्रशंसा पहली बार नहीं की है. इमरान खान ने पाकिस्तान की संसद के संयुक्त सत्र में भी टीपू की बहादुरी की सराहना की थी.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दो और मामलों में चुनाव आयोग दे दी क्‍लीन चिट, पढ़ें पूरी खबर