logo-image

मुश्किल में समीर वानखेड़े, थाणे पुलिस ने समन भेजा; बुधवार को पूछताछ के लिए बुलाया, ये है केस

समीर वानखेड़े के मालिकाना हक वाले सद्गुरू होटल एंड बार को वाइन, हल्की शराब और फर्मेंटेड लिकर बेचने की परमिशन दी गई थी. महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने इसे लेकर आपत्ति जताई थी. वानखेड़े के खिलाफ मोर्चा खोले बैठे नवाब...

Updated on: 21 Feb 2022, 11:55 PM

मुंबई:

एनसीबी के मुंबई जोन के डायरेक्टर रहे समीर वानखेड़े (Sameer WanKhede) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. उन्हें खिलाफ थाणे में मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसके बाद थाणे की पुलिस ने उन्हें समन जारी किया है और सभी कागजातों के साथ 23 फरवरी यानि बुधवार को पूछताछ में शामिल होने के लिए बुलाया है. ये मामला थाणे के कोपाली पुलिस स्टेशन में दर्ज हुआ था. उनके खिलाफ आबकारी विभाग ने स्टेट एक्साइज डिपार्टमेंट ने मामला दर्ज कराया था. उनपर धोखाधड़ी के आरोप लगाए गए हैं. उन पर आरोप है कि उन्होंने अपनी उम्र में हेर फेर कर सद्गुरु होटल एंड बार (Sadguru Hotel & Bar) का लाइसेंस हासिल किया था. हालांकि कुछ समय पहले ही एक्साइज डिपार्टमेंट (Excise Department) ने उस बार का लाइसेंस रद्द कर दिया था.

समीर वानखेड़े के खिलाफ ये है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, आबकारी विभाग की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया है कि 1996-97 में समीर वानखेड़े (Sameer WanKhede) की उम्र 18 साल से कम थी जबकि नियमानुसार होटल का लाइसेंस लेने के लिए कम से कम 21 साल की उम्र होनी चाहिए. इसके बावजूद उन्होंने स्टांप पेपरों में खुद को बालिग दर्शाया, ताकि लाइसेंस ले सकें. समीर वानखेड़े के मालिकाना हक वाले सद्गुरू होटल एंड बार को वाइन, हल्की शराब और फर्मेंटेड लिकर बेचने की परमिशन दी गई थी. महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने इसे लेकर आपत्ति जताई थी. वानखेड़े के खिलाफ मोर्चा खोले बैठे नवाब मलिक (Nawab Malik) ने एनसीबी (NCB) के महानिदेशक, केंद्रीय सतर्कता आयुक्त और आबकारी कमिश्नर के यहां शिकायत की थी.

एनसीपी के नेता नवाब मलिक ने खोला था वानखेड़े के खिलाफ मोर्चा

बता दें कि महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) में एनसीपी के कोटे से मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) ने समीर वानखेड़े पर जाति प्रमाणपत्र और अन्य दस्तावेजों में फर्जीवाड़ा करके आईआरएस की नौकरी (IRS Job) हासिल करने का भी आरोप लगा रखा है. वानखेड़े को एससी कोटे के तहत ये नौकरी मिली है. नवाब मलिक समीर वानखेड़े पर जन्म से मुस्लिम होने का भी आरोप लगा चुके हैं. वो तब चर्चा में आए थे, जब उन्होंने नार्कोटिक्स डिपार्टमेंट (Narcotics Department) के जोनल डायरेक्टर के तौर पर ड्रग्स के काफी बड़े कंसाइनमेंट पकड़े थे और कई बड़े लोगों को सलाखों के पीछे किया थ. हालांकि बाद में उन पर कई आरोप लगे थे और उन्हें पद से हटाते हुए उनसे सारे केस वापस ले लिये गए थे.