logo-image

अल्‍पेश को ठाकोर सेना का अल्‍टीमेटम, 24 घंटे में दें कांग्रेस से इस्‍तीफा

अल्पेश ठाकोर को लोकसभा टिकट न मिलने और जिग्‍नेश मेवाणी, हार्दिक पटेल को तरजीह दिए जाने से ठाकोर सेना नाराज है.

Updated on: 10 Apr 2019, 10:33 AM

नई दिल्‍ली:

गुजरात में कई माह से अल्‍पेश ठाकोर के कांग्रेस छोड़ने की अटकलें लगाई जा रही हैं. अल्‍पेश ठाकोर भी कांग्रेस छोड़ने को लेकर एक कदम आगे और दो कदम पीछे की रणनीति पर चलते रहे हैं. अब उन्‍हीं की ठाकोर सेना ने अल्‍टीमेटम दे दिया है कि वे 24 घंटों में कांग्रेस से इस्‍तीफे की घोषणा करें. अल्पेश ठाकोर के बेहद करीबी और सांबरकांठा के बायड सीट के विधायक धवल सिंह झाला ने तो इस बात की तस्‍दीक भी की है कि ठाकोर अगले 24 घंटों में इस्‍तीफा देंगे.

बताया जा रहा है कि एक दिन पहले मंगलवार को अहमदाबाद में ठाकोर सेना की कोर कमेटी की बैठक हुई थी, जिसमें अल्‍पेश शामिल नहीं थे. बैठक में ठाकोर सेना की ओर से अल्‍टीमेटम दे दिया गया कि वो अगले 24 घंटे में कांग्रेस से इस्तीफा दें.

अल्पेश ठाकोर को लोकसभा टिकट न मिलने और जिग्‍नेश मेवाणी, हार्दिक पटेल को तरजीत दिए जाने से ठाकोर सेना नाराज है. बैठक में ये फैसला लिया गया कि अल्पेश ठाकोर को कांग्रेस से इस्तीफा देना होगा. इस बात के सामने आने के बाद गुजरात की राजनीति में एक बार फिर खलबली मच गई है. अभी एक माह पहले ही अल्‍पेश ठाकोर ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कांग्रेस न छोड़ने की बात कही थी.

दूसरी ओर, यह बात सामने आते ही कांग्रेस आलाकमान अल्‍पेश ठाकोर को मनाने में जुट गया है. माना जा रहा है कि ठाकोर सेना का गुजरात की चार लोकसभा सीटों बनासकांठा, पाटन, महेसाना और साबरकांठा पर व्‍यापक प्रभाव है और अल्‍पेश के इस्‍तीफे से वहां कांग्रेस को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है.