logo-image

भारत आएंगे टेस्ला के मालिक एलन मस्क, नई दिल्ली में पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात, होगी बड़ी डील

एलन मस्क की भारत यात्रा 22 अप्रैल से शुरू होने वाली है. एलन मस्क का यह पहला भारत दौरा होगा. मस्क जल्द ही अपनी भारत यात्रा का ऐलान करेंगे. माना जा रहा है कि भारत दौरे पर एलन मस्क अपने इवेंस्टमेंट प्लान और भारत में इलेक्ट्रिक कार के प्लांट को लेकर ऐलान कर सकते हैं. 

Updated on: 10 Apr 2024, 08:18 PM

नई दिल्ली:

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क भारत आ रहे हैं. उनके भारत आने को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है. अप्रैल के तीसरे सप्ताह में एलन मस्क भारत आएंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. जानकारी के मुताबिक, एलन मस्क का भारत में निवेश और नई उद्योग लगाने की अपनी योजना से संबंधित बात होने की उम्मीद है. एक अंग्रेजी न्यूज एजेंसी के हवाले से बताया गया कि एलन मस्क की भारत यात्रा 22 अप्रैल से शुरू होने वाली है. एलन मस्क का यह पहला भारत दौरा होगा. मस्क जल्द ही अपनी भारत यात्रा का ऐलान करेंगे. माना जा रहा है कि भारत दौरे पर एलन मस्क अपने इवेंस्टमेंट प्लान और भारत में इलेक्ट्रिक कार के प्लांट को लेकर ऐलान कर सकते हैं. 

2 बिलियन डॉलर के निवेश का हो सकता ऐलान
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहले यह जानकारी मिली थी कि टेस्ला के अधिकारी इस महीने भारत आ सकते हैं. अधिकारी टेस्‍ला प्‍लांट के लिए एक जगह की तलाश करेंगे. हालांकि अब एलन मस्‍क के खुद आने की बात सामने आई है. ऐसे में इस प्‍लांट के लिए लगभग 2 बिलियन डॉलर के निवेश का ऐलान हो सकता है.

2019 में मस्क ने निवेश की दिखाई थी दिलचस्पी
टेस्ला और स्पेस एक्स के मालिक एलन मस्क ने सबसे पहले साल 2019 में ही भारत में निवेश करने की इच्छा जताई थी, लेकिन हाई इंपोर्ट टैक्स को लेकर उन्होंने अपनी दिलचस्पी हटा ली थी. हालांकि, भारत सरकार का साफ कहना है कि अगर टेस्ला भारत में मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट लगाता है तो फिर रियायत के बारे में विचार किया जाएगा. इस दौरान सरकार ने टेस्ला को भारत में चीन निर्मित कारों को बेचने की मंजूरी नहीं दी थी. सरकार ने एलन मस्क की कंपनी को देश में ही मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने की अपील की थी.