logo-image

कश्मीर के अवंतीपुरा इलाके में आतंकवादियों ने एक नागरिक को गोली मारी

कश्मीर के अवंतीपुरा इलाके में आतंकवादियों ने एक नागरिक को गोली मारी

Updated on: 13 Nov 2019, 04:24 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने एक नागरिक को गोली मार दी है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस घटना के बाद पूरे इलाके की घेरेबंदी कर दी है और सर्च अभियान चलाया है. इसके पहले बुधवार की सुबह 10 बजे भी पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन किया था. आपको बता दें कि पाकिस्तान पिछले कुछ दिनों से लागातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. इसी कड़ी में बुधवार को भी सीजफयर का उल्लंघन किया गया है. हालांकि भारतीय सेना पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग रजौरी जिले के केरी गांव में सुबह 7 बजे शुरू हुई. जिसके बाद भारतीये सेना भी हरकत में आई और पाकिस्तान पर जवाबी कार्रवाई की. खबर लिखे जाने तक दोनों के बीच गोलीबारी फिलहाल जारी है.

बता दें, इससे पहले आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल की थी जिसमें भारतीय सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया था. ये दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-taiba) के सदस्य बताए जा रहे थे. जानकारी के मुताबिक गांदरबल के गुंड में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुछभेड़ शुरू हो गई थी जिसमें सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मुहंतोड़ जवाबह दिया और दो आतंकियों को मार गिराया. दरअसल भारतीय सेना जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के सफाए में जुटी हुई है. यही वजह है पिछले कुछ दिनों से लगातार आतंकी ढेर हो रहे हैं. इससे पहले सोमवार को हुई मुठभेड़ में भी सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था. इस दौरान बांदीपोरा में चल रही मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए थे. कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान ने एक दिन में दो बार किया सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

वहीं रविवार क भी बांदीपोरा में मुठभेड़ हुई थी जिसमें दो आतंकी ढेर हो गए थे. अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब सुरक्षा बल लावदारा गांव में कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना मिलने के बाद तलाशी अभियान चला रहे थे. बता दें, इससे पहले बताया जा रहा था कि कश्मीर में उपद्रवी और आतंकवादी अघोषित बंद के खिलाफ किसी भी आवाज को दबाने के लिए डर का माहौल पैदा कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, सेना दे रही मुहंतोड़ जवाब

पुलिस ने कश्मीर में बंद के चौथे महीने में प्रवेश करने पर बुधवार को यह बात कही. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘उन इलाकों में बंद लागू करने के लिए लगातार कोशिशें की जा रही हैं जहां दुकानें खुली हैं या पटरियों पर विक्रेता सामान बेच रहे हैं. शांति विरोधी तत्व लोगों को घरों के भीतर रखने की कोशिश कर रहे हैं.’ अधिकारी ने बताया कि शहर के व्यस्त गोनी खान बाजार और काका सराय इलाकों में दो ग्रेनेड हमले इस बात का संकेत हैं कि बंद को जारी रखने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं.