logo-image

बारामूला में आतंकियों ने घर में घुसकर हेड कॉन्स्टेबल को मारी गोली, अस्पताल में पुलिसकर्मी ने तोड़ा दम

घर में घुसकर हेड कॉन्स्टेबल को मारने की यह घटना पहली नहीं है. इससे पहले भी आतंकियों ने सुरक्षाबलों को घर पर हमला कर मौत के घाट उतारा है. फिलहाल इलाके में सर्च अभियान जारी है.

Updated on: 31 Oct 2023, 08:36 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी के घर में घुसकर गोली मार दी. पुलिसकर्मी पर हमला के बाद आतंकी फरार हो गए. आनन फानन में हेड कॉन्स्टेबल को अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. कश्मीर जोन पुलिस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व ट्विटर) पर पोस्ट जारी कर यह जानकारी दी. कश्मीर जोन पुलिस ने X पर लिखा ''आतंकियों ने जम्मू-कश्मी के बारामूला के वेलू क्रालपोरा के रहने वाले जम्मू-कश्मीर पुलिस के हेड कॉन्टेबल गुलाम मोहम्मद डार को घर में घुसकर हमला कर दिया. हमला के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनकी हालत नाजुक है. आतंकियों की इस घटना के बाद इलाके को सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर तलाशी शुरू कर दी है. 

कश्मीर पुलिस ने दी श्रद्धांजलि

कश्मीर जोन पुलिस ने एक्स पर लिखा ''घायल पुलिसकर्मी की जान नहीं बच सकी, उन्होंने वीरगति प्राप्त की. हम शहीद को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं और इस नाजुक घड़ी में उनके परिवार के साथ खड़े हैं. 

यह भी पढ़ें: Maharashtra: CM शिंदे बोले- मराठा समाज को कौन भड़का रहा, इस पर सरकार का ध्यान है

आतंकियों ने वेलू क्रालपोरा गांव में उनके घर में जाकर गोली मारकर फरार हो गए. डार बारामूला में पुलिस विभाग में हेड कांस्टेबल रूप में तैनात थे. डार बहादुर और तेजतर्रार पुलिस जवान थे. उन्होंने कई गुप्त जानकारी पुलिस विभाग को दी थी. जिससे आंतकियों पर काबू पाने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली थी. 

तीन दिन में तीसरी वारदात

जम्मू-कश्मीर में आंतकियों ने तीन दिन में तीसरी वारदात को अंजाम दिया है, इसमें पुलिस पर यह दूसरा हमला है. रविवार को श्रीनगर में इंस्पेक्टर मसूर अली पर जानलेवा हमला बोला गया था. अली अभी भी अस्पताल में हैं.