logo-image

नगरोटा एनकाउंटर पर बोले आर्मी चीफ नवरणे, सीमा पार करने वाले आतंकी अब बचेंगे नहीं

आर्मी चीफ एमएम नरवणे (MM Naravane) ने साफ कर दिया है कि जो भी सीमा पार करके भारत में घुसकर आतंक फैलाने की साजिश रचेंगे वो बचेंगे नहीं. हमारी सीमाओं के भीतर घुसपैठ करने की कोशिश करेगा वो बचकर वापस नहीं जा पाएंगे.

Updated on: 19 Nov 2020, 11:26 PM

नई दिल्ली :

आर्मी चीफ एमएम नरवणे (MM Naravane) ने साफ कर दिया है कि जो भी सीमा पार करके भारत में घुसकर आतंक फैलाने की साजिश रचेंगे वो बचेंगे नहीं. हमारी सीमाओं के भीतर घुसपैठ करने की कोशिश करेगा वो बचकर वापस नहीं जा पाएंगे. आर्मी चीफ एमएम नरवणे ने पाकिस्तान को साफ संदेश दिया है. 

आर्मी चीफ एमएम नरवणे ने नगरोटा ऑपरेशन के लिए सुरक्षा बलों की तारीफ करते हुए कहा कि ये सुरक्षाबलों के लिए एक बेहद सफल ऑपरेशन था. उन्होंने आगे बताया कि जमीन पर काम कर रहे सभी सुरक्षा बलों में कितना शानदार समन्वय है. हर विरोधी और आतंकियों के लिए साफ संदेश हैं. सीमा के भीतर घुसपैठ करने की हिमाकत कोई भी न करे.

बता दें कि  बुधवार को नगरोटा में पुलिसकर्मियों और सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया था. मारे गए चारों आतंकियों का संबंध जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन  से जुड़े हुए थे. 

इसे भी पढ़ें:भारत ने POK में की एयर स्ट्राइक, आतंकियों का ठिकाना किया तबाह

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो चारों आतंकी भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा से बीती रात घुसपैठ करके सांबा पहुंचे थे. यहां पहले से इंतजार कर रहा इनका एक कोरियर जो ट्रक लेकर आया था वह इनको लेकर कश्मीर जाने की फिराक में था. ये आतंकी  इस महीने के अंत में होने वाले जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनावों को प्रभावित करने के लिए कश्मीर घाटी की ओर जा रहे थे.

पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान ने इस तरफ आतंकियों की घुसपैठ कराने और आगामी चुनावों को बाधित करने की कोशिशें बढ़ा दी हैं. इसके लिए जम्मू पुलिस और सुरक्षाबलों ने चार पाकिस्तानियों (आतंकियों) को धराशायी कर अच्छा काम किया है. उनका उद्देश्य चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने के लिए कश्मीर आना था.  

और पढ़ें:मेवालाल ने दिया इस्तीफा, तो अब सुशील मोदी ने तेजस्वी यादव से इस मामले में मांगा रिजाइन

 उन्होंने कहा,‘चाहे कोई चुनाव हो या 15 अगस्त या 26 जनवरी या यहां तक कि कोई महत्वपूर्ण व्यक्ति आ रहा हो, आतंकियों के हमले की आशंकाएं हमेशा बनी रहती हैं, लेकिन हम पूरी तरह से तैयार हैं... हम उम्मीदवारों को सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं और उन्होंने कल से चुनाव प्रचार के लिए मैदान में जाना शुरू कर दिया है और डरने की कोई बात नहीं है.