logo-image

अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने के लिये आतंकवादी रच रहे हैं साजिश :सेना के अधिकारी

अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने के लिये आतंकवादियों के साजिश रचने के बारे में जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों को खुफिया सूचना मिली है.

Updated on: 17 Jul 2020, 11:23 PM

श्रीनगर:

अमरनाथ यात्रा (Amarnath yatra )को निशाना बनाने के लिये आतंकवादियों के साजिश रचने के बारे में जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों को खुफिया सूचना मिली है. थल सेना के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. हालांकि, उन्होंने जोर देते हुए कहा कि वार्षिक यात्रा को निर्बाध सुनिश्चित करने के लिये पूरी व्यवस्था की गई है एवं संसाधन लगाये गये हैं.

अधिकारी ने कहा कि शुक्रवार की मुठभेड़ में जैश ए मोहम्मद के एक स्वयंभू कमांडर सहित तीन आतंकवादियों का मारा जाना एक मुंहतोड़ जवाब है. यह 21 जुलाई को यात्रा शुरू होने से महज चार दिन पहले हुआ.

इसे भी पढ़ें: पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने कहा, बीजेपी सरकार गिराने का काम नहीं करती

टू सेक्टर के कमांडर, ब्रिगेडियर विवेक सिंह ठाकुर ने दक्षिण कश्मीर में संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘इस बारे में खुफिया सूचना है कि आतंकवादी यात्रा को निशाना बनाने की अपनी पूरी कोशिश करेंगे, लेकिन इसके निर्बाध एवं शांतिपूवर्क संपन्न होने की व्यवस्था की गई है तथा संसाधन लगाये गये हैं. ’

उन्होंने कहा, ‘हम अमरनाथ यात्रा बगैर किसी विघ्न के शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिये प्रतिबद्ध हैं और सुरक्षा स्थिति नियंत्रण में बनी रहेगी.' ब्रिगेडियर ठाकुर ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग 44 के एक हिस्से का उपयोग यात्री करेंगे, जो संदेनशनील बना रहेगा.

और पढ़ें: पाकिस्तान ने पुंछ सेक्टर में की गोलाबारी, एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत, भारत दे रहा मुंहतोड़ जवाब

उन्होंने कहा, ‘यह हिस्सा थोड़ा संवेदनशील है. यात्री सोनमर्ग (गंदेरबल) तक जाने के लिये इस रास्ते का उपयोग करेंगे और यह (बलटाल) एकमात्र मार्ग है जो अमरनाथ गुफा जाने के लिये चालू रहेगा.’