logo-image

ISIS के संपर्क में था आतंकी यूसुफ, दिल्ली-अयोध्या में करता था रेकी, पूछताछ में हुआ खुलासा

आतंकी यूसुफ खान से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है. वह उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक आईएसआईएस के आतंकियों के संपर्क में था. चाइना से बढ़ते तनाव के बीच पाकिस्तान और आईएसआई ने आईएसआईएस के इंडियन मॉड्यूल को सुपर एक्टिव कर दिया है.

Updated on: 01 Sep 2020, 04:29 PM

नई दिल्ली:

आतंकी यूसुफ खान से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है. वह उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक आईएसआईएस के आतंकियों के संपर्क में था. चाइना से बढ़ते तनाव के बीच पाकिस्तान और आईएसआई ने आईएसआईएस के इंडियन मॉड्यूल को सुपर एक्टिव कर दिया है. यह खुलासा दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की गिरफ्त में आईएसआईएस के आतंकी यूसुफ खान से पूछताछ में हुआ है. यूसुफ खान से पूछताछ में पता चला है कि वह दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में मौजूद आईएसआईएस के लोगों के संपर्क में था. ISIS के कमांडर के इशारे पर ही दिल्ली और अयोध्या में रेकी कर रहा था. उसका मकसद आईईडी ब्लास्ट और फिदायीन हमला था.

यह भी पढ़ें- नोटबंदी से ही शुरू हो गई थी अर्थव्यवस्था की बर्बादी, राहुल गांधी का बड़ा बयान

दिल्ली के करोल बाग में ब्लास्ट करके आईएसआईएस की दस्तक पूरे उत्तर भारत में देने का प्लान था. इस पूरी प्लानिंग में दक्षिण भारत के भी आईएसआईएस के मेंबर उसके संपर्क में थे. जो उसे हथियार और अन्य लॉजिस्टिक प्रोवाइड करते थे. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल यूसुफ खान को लेकर दक्षिण भारत भी जाएगी. मकसद यही है कि भारत के प्रमुख शहरों में आतंकी हमले करके सरकार को बॉर्डर के मामलों से डायवर्ट किया जा सके.