News Nation Logo

आतंकी यूरोप से भारत विरोधी रच रहे थे साजिश, पाक दे रहा था हथियार

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 31 Oct 2022, 10:36:11 PM
Terror

यूरोप से संचालित हो रहा जम्मू-कश्मीर में टेरर मॉड्यूल. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • जम्मू-कश्मीर ने यूरोप से संचालित टेरर मॉड्यूल पकड़ने का किया दावा
  • पाकिस्तान से मिल रहे हथियारों और विस्फोटों से रच रहे थे आतंकी साजिश

श्रीनगर:  

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक टेरर मॉड्यूल पकड़ने का दावा किया है, जो यूरोप से संचालित किया जा रहा था. पुलिस ने इस संबंध में मॉड्यूल से जुड़े दो सदस्यों को भी गिरफ्तार किया है, जो पाकिस्तान से ड्रोन के जरिये भेजे गए हथियार और विस्फोटक इधर-उधर पहुंचाने का काम करते थे. इनके पास से चार पिस्टल, आठ मैग्जीन और 47 राउंड गोलियां भी जब्त की गई हैं. इन आतंकियों से पूछताछ में जम्मू-कश्मीर पुलिस को पता चला कि राज्य का रहने वाला बलविंदर यूरोप से इस आतंकी मॉड्यूल को संचालित कर रहा था. उसका मकसद पाकिस्तान से मिले हथियारों के बल पर भारत विरोधी और आतंकी साजिशों को अंजाम देना था. 

सोमवार को ही घुसपैठ की कोशिश में एक अन्य आतंकी ढेर
इस बीच जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सोमवार को पुलिस और सेना द्वारा घुसपैठ की एक कोशिश को नाकाम करने के बाद एक आतंकवादी को मार गिराया गया. सेना ने यह जानकारी दी. सेना ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशिष्ट इनपुट के आधार पर और अन्य खुफिया एजेंसियों की पुष्टि पर सेना और पुलिस ने जुमागुंड कुपवाड़ा के सामान्य इलाके में एक संयुक्त अभियान शुरू किया था. सेना ने कहा सुबह करीब 10.25 बजे, खराब मौसम और दृश्यता की स्थिति का फायदा उठाते हुए एक आतंकवादी को नियंत्रण रेखा के अपने हिस्से में घुसपैठ करने की कोशिश करते देखा गया.

यह भी पढ़ेंः Morbi Bridge Collapse:भाजपा सांसद के 12 परिजनों की मौत, इन परिवारों में तन्हा बचे मासूम

आतंकी के पास से मिले आधुनिक हथियार
सतर्क सैनिकों ने आतंकवादी को कड़ी निगरानी में रखा. जब आतंकवादी घात दल के करीब पहुंचा, तो उसे चुनौती दी गई. खतरे को भांपते हुए आतंकवादी ने सुरक्षा बल पर गोली चलाई और भागने की कोशिश की. हालांकि प्रभावी आग को नीचे लाए जाने के बाद आतंकवादी को बेअसर कर दिया गया. सेना ने कहा कि इलाके की तलाशी में एक एके सीरीज राइफल और युद्ध जैसे सामान बरामद हुए हैं.

First Published : 31 Oct 2022, 10:36:11 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.