logo-image

डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से पहले किसी बड़े हमले की फिराक में आतंकी संगठन

बताया जा रहा है कि सॉफ्ट टारगेट के रूप में आतंकी पब्लिक प्लेस पर हमला कर सकते है और आम नागरिकों को निशाना बना सकते है

Updated on: 19 Feb 2020, 10:26 AM

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे से पहले आतंकवादी किसी बड़े हमले की साजिश रच रहे हैं. बताया जा रहा है कि आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन किसी बड़े हमले को अंजाम देने की तैयारी में है. इसके अलावा जैश-ए-मोहम्मद भी ट्रम्प दौरे के दौरान आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की तैयारी में है. इस बारे में इंटेलिजेंस रिपॉर्ट पहले आ चुकी है. खुफिया सूत्रों के मुताबिक आतंकवादी हमले में सॉफ्ट टारगेट को निशाना बना सकते हैं. इसके लिए वह पब्लिक प्लेस पर हमला कर सकते है और आम नागरिकों को निशाना बना सकते है. इस खूफिया जानकारी के बाद सुरक्षा एजेंसिया और सतर्क हो गई हैं. 

यह भी पढ़ें: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले भारत के साथ होगी एक बड़ी डील- Donald Trump

बता दें, ये खबर ऐसे समय में सामने आई है जब जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के त्राल में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. मंगलवार देर रात सुरक्षाबलों ने एक ऑपरेशन के दौरान तीन आतंकियों को मार गिराया है. तीनों आतंकवादी आतंकी संगठन अंसार-गजवा-उल- हिंद के सदस्य बताए जा रहे थे. इन तीनों आतंकियों की पहचान जंगीर रफीक वानी, रजा उमर मकबूल भट और उजैर अमिन भट के तौर पर हुई है. बाताया जा रहा है कि इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है.

यह भी पढ़ें: राज्यों के चुनाव में मत प्रतिशत घटने से चिंतित भारतीय जनता पार्टी बदल सकती है रणनीति

वहीं बात करें ट्रंप के भारत दौरे की तो राष्ट्रपति ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत आ रहे हैं.  वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump, American President) ने भारत की यात्रा (India Tour of President Donald Trump) के पहले ये संकेत दिया है कि भारत और अमेरिका (America-India relationship) के बीच एक बड़ी डील (A Big Deal with India) होगी लेकिन इसका समय उन्होंने बहुत ही सोच समझ कर चुना है. डोनाल्ड ट्रंप के मुताबिक, अमेरिका, भारत के साथ ये बड़ी डील तब की जाएगी जब अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव पास होंगे. डोनाल्ड ट्रंप ने साफ कहा कि हम भारत के साथ ट्रेड डील कर सकते हैं लेकिन हम अभी इस डील को आगे के लिए सुरक्षित रखना चाहते हैं.