logo-image

लश्कर-ए-तैयबा के थे मुठभेड़ में मारे गए आतंकी, जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने की पुष्टि

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में मारे गए एक आतंकी का संबंध लश्कर ए तैयबा से है।

Updated on: 22 Jul 2018, 08:00 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में मारे गए गए आतंकियों में से एक का संबंध पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से है। इस बात की पुष्टि राज्य के डीजीपी एसपी वैद्य ने की है।

रविवार को खुदवानी इलाके के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आंतकी मारे गए थे। मीडिया से बातचीत करते हुए डीजीपी ने कहा कि आतंकियों के पास से एके-47 राइफल सहित कई अन्य हथियार बरामद किए गए हैं।

उन्होंने कहा, 'मारे गए आतंकी शुक्रवार को अगवा हुए ट्रेनी पुलिस जवान सलीम की हत्या में शामिल थे। एक का संबंध लश्कर से है तो बाकी दोनों आतंकी स्थानीय हैं।'

सलीम को आतंकियों ने शुक्रवार को अगवा कर लिया था। जिसके बाद पुलिस खोजबिन में जुट गई थी। कुछ देर बाद सलीम का गोलियों से छलनी शव बरामद किया गया था।

और पढ़ेंः राहुल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को उत्पीड़ितों की लड़ाई लड़ने को कहा

बता दें कि हाल के दिनों में सेना घाटी से आतंकियों की पूरी तरह सफाई के लिए ऑपरेशन ऑल आउट चला रही है जिसमें कई आतंकी अब तक मारे जा चुके हैं।

आतंकवाद पर इस कड़े प्रहार से बौखलाए हुए आतंकी आए दिन जवानों पर हमला कर रहे हैं। राज्य में इस साल ये तीसरी घटना है जब आतंकियों ने सुरक्षबलों के ऑपरेशन को कमजोर करने के लिए पुलिस या सेना के जवान का अपहरण कर लिया।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें