logo-image

Jammu Kashmir: कुलगाम मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर, एक जवान घायल

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक अज्ञात आतंकी को मार गिराया. इस मुठभेड़ में एक सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गया.

Updated on: 27 Jun 2023, 06:39 AM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में एनकाउंटर
  • सुरक्षाबलों ने मार गिराया एक आतंकी
  • एनकाउंटर में एक जवान घायल

New Delhi:

Kulgam Encounter: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में हुए एक एनकाउंटर में एक आतंकी के मारे जाने की खबर है. कश्मीर जोन पुलिस ने एक ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है. जिसमें बताया गया है कि मंगलवार को कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकी मारा गया है, इसके साथ ही इस मुठभेड़ में एक सुरक्षाकर्मी भी घायल हुआ है. कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक, मारे गए आतंकी के पास से हथियार और गोला बारूद समेत आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है. साथ ही आतंकी की पहचान और उसके संबंधों के बारे में पता लगाया जा रहा है. मंगलवार तड़के हुई इस मुठभेड़ के करीब पांच घंटे बाद आतंकी के मारे जाने के बारे में पता चला. 

कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक ये मुठभेड़ कुलगाम जिले के हुवरा गांव में हई. जहां कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों सर्च ऑरेशन शुरु किया. सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी की इसी दौरान आतंकियों ने गोलियां चलना शुरु कर दी और उसके बाद मुठभेड़ शुरु हो गई. फिलहाल मारे गए आतंकी की पहचान नहीं हो पाई है. जिसके बारे में बता लगाया जा रहा है. सुरक्षाबल आसपास के इलाकें में तलाशी अभियान चला रहे हैं.

2 जून को राजौरी में हुई थी मुठभेड़

बता दें कि इससे पहले इसी महीने की 2 तारीख को राजौरी जिले में भी एक मुठभेड़ हुई थी. जिसमें सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया था. ये मुठभेड़ राजौरी जिले के दस्सल फॉरेस्ट इलाके के दस्सल गुजरां में हुई थी. बता दें कि 1-2 जून की रात को सुरक्षाबलों को दस्सल गुजरां इलाके में कुछ आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबल और जम्मू कश्मीर पुलिस की टीम ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोली चलाना शुरु कर दी. राजौरी जिले में ही मई के महीने में हुए एक एनकाउंटर में सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे.

ये भी पढ़ें: Weather Update: देश में 80 फीसदी हिस्से पर छाया मानसून, 62 साल का रिकाॅर्ड तोड़ा