News Nation Logo

जम्मू-कश्मीर: बारामूला मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है। बारामूला के उरी सेक्टर में तुरना गांव में ये मुठभेड़ आतंकियों और सुरक्षबलों के बीच हुई।

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 31 Jul 2017, 10:36:36 PM
जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सेना ने आतंकी को मार गिराया (फाइल फोटो)

highlights

  • जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी
  • बारामूला के उरी सेक्टर में सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है। बारामूला के उरी सेक्टर में तुरना गांव में ये मुठभेड़ आतंकियों और सुरक्षबलों के बीच हुई। सुरक्षाबलों का ऑपरेशन अभी भी जारी है

इससे पहले सोमवार को ही बंदूकधारियों ने अनंतनाग जिले में जम्मू-कश्मीर बैंक से पांच लाख रुपये लूट लिए। बंदूकधारी बुर्का पहनकर बैंक में घुसे थे। पुलिस ने कहा कि हमला बैंक की अरवानी शाखा में हुआ। बैंक के अंदर दाखिल होने के बाद उन्होंने अपने बुर्के हटाए और बैंक कर्मियों पर बंदूकें तान दीं और कैशियर से नगदी छीनकर भाग गए।

27 जुलाई को जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में भी तीन आतंकी मारे गए थे। गुरेज सेक्टर में आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। सेना ने मारे गए एक आतंकी के शव को भी चार दिनों बाद बरामद किया है।

गौरतलब है कि 15 सितंबर को भी कश्मीर घाटी के त्राल में हुए एनकाउंटर में तीन आतंकी मार गए थे। सुरक्षा बलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन 'हंट डाउन' में इस साल जनवरी से लेकर जुलाई तक में 102 आंतकवादी मारे जा चुके हैं। ये संख्या पिछले सात सालों में सबसे बड़ा आकंड़ा है।

सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठनों से संबंधित कई अन्य आतंकवादियों की लिस्ट तैयार कर ली है। इस सूची में लश्कर-ए-तैयबा के मारे गए कमांडर बशीर लश्कारी और हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप आंतकी सबजार अहमद भट का नाम भी शामिल है।

हालांकि अमेरिकी विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़े बताते हैं कि 2015 के मुकाबले 2016 में देश में आतंकी हमलों में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई। आतंकी हमलों से प्रभावित देशों के मामले में भारत ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया है। 2015 में पाकिस्तान आतंक से प्रभावित तीसरा देश था लेकिन 2016 में भारत आतंक से प्रभावित तीसरा देश है।

हालांकि भारत सरकार के गृह मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक 2016-17 में राज्य में आतंकी हमलों में महज 54.81 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

First Published : 31 Jul 2017, 10:03:53 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.