logo-image

कश्मीर में आतंकी मुठभेड़, 24 घंटे में 9 आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

जम्मू कश्मीर में पिछले 24 घंटे में दो अलग अलग-अलग स्थानों पर हुई आतंकी मुठभेड़ में सेना के जवानों ने 9 आतंकियों को ढेर कर दिया है. इस हमले में सेना का एक जवान शहीद हो गया जबकि एक गंभीर रूप से घायल है.

Updated on: 05 Apr 2020, 11:37 AM

श्रीनगर:

जम्मू कश्मीर में पिछले 24 घंटे में दो अलग अलग-अलग स्थानों पर हुई आतंकी मुठभेड़ में सेना के जवानों ने 9 आतंकियों को ढेर कर दिया है. इस हमले में सेना का एक जवान शहीद हो गया जबकि एक गंभीर रूप से घायल है. अभी भी मुठभेड़ जारी है. सेना ने पूरे इलाके को चारों ओर से घेर लिया है. आतंकियों की ओर से रुक-रुक कर गोलीबारी की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः कोरोना वायरस फैलने को मजहबी रंग देने वालों को कोई कानून नहीं बचा पाएगा- सीएम उद्धव ठाकरे

सेना ने दक्षिणी कश्मीर के बाटपुरा इलाके में उन चार आतंकियों को ढेर दिया जो निर्दोष नागरिकों की हत्या करने में शामिल थे. पुलिस सूत्रों ने बताया कि कुलगाम जिले के बटपोरा इलाके में आतंकवादियों के एक समूह की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस और राष्ट्रीय राइफल्स के सुरक्षा बलों ने एक अभियान शुरू किया. गांव के इलाके के बगीचे में छिपे आतंकवादियों ने अपने को फंसा पाया और सुरक्षाकर्मियों पर जबरदस्ती गोलाबारी की जिसके बाद वहां मुठभेड़ शुरू हो गई. पुलिस के सूत्रों ने कहा कि अब तक इस मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए हैं और उनके शव बगीचे के इलाके में पड़े हैं.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली के दो औऱ डॉक्टर हुए कोरोना संक्रमण के शिकार, महकमे में हड़कंप

सूत्रों ने कहा कि ऐसा माना जा रहा है कि इस सप्ताह के शुरुआत में जिले में तीन नागरिकों की हत्याओं के लिए आतंकवादियों का यही समूह जिम्मेदार था. प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस को मिली विश्वसनीय जानकारी के आधार पर अभियान शुरू किया गया. पुलिस ने कहा था कि ये उन्हीं आतंकवादियों का समूह है जिसने हाल में तीन आम नागरिकों की हत्या की थी. दूसरी तरफ केरन सेक्टर में खराब मौसम का फायदा उठाकर घुसपैठ की कोशिश कर रहे पांच आतंकियों को भी मुठभेड़ में मार गिराया गया. हालांकि इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया वहीं एक गंभीर रूप से घायल हो गया.