logo-image

LoC के पास फिर से शुरू हुआ आतंकियों का प्रशिक्षण शिविर, कश्मीर में कई आतंकी सक्रिय

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा के पास एक बार फिर आतंकी शिविर शुरु हो गए हैं।

Updated on: 03 May 2017, 07:21 AM

highlights

  • PoK में नियंत्रण रेखा के पास एक बार फिर आतंकी शिविर शुरु
  • सर्जिकल स्ट्राइक के बाद बदल दिया गया था शिविरों का ठिकाना

नई दिल्ली:

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा के पास एक बार फिर आतंकी शिविर शुरु हो गए हैं। इन इलाकों में आतंकियों ने दोबारा ना केवल अपने ट्रेनिंग कैंप की शुरुआत की है बल्कि भारत में आतंकियों की घुसपैठ के लिए कई लॉन्चपैड्स भी यहां सक्रिय कर दिए हैं।

बताजा जा रहा है कि PoK में इस समय 50 से ज्यादा आतंकी शिविर चल रहे हैं। इन शिविरों में आतंकवादियों को प्रशिक्षण दे कर भारत-विरोधी गतिविधियों के लिए तैयार किया जाता है।

बता दें कि पीओके में भारत द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद नियंत्रण रेखा (LoC) के नजदीक चल रहे कई आतंकी शिविर नष्ट हो गए थे। कई आतंकी संगठनों ने अपने ठिकाने बदल लिए थे।

खबरों के अनुसार पाकिस्तान के अलग-अलग आतंकवादी संगठन ट्रेनिंग कैंप्स चला रहे हैं। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद इन शिविरों का ठिकाना बदल दिया गया था। लेकिन अब ये कैंप्स फिर से पहले वाली जगह पर शिफ्ट हो गए हैं। साथ ही कई अन्य नए आतंकी शिविर भी शुरू हो गए हैं।

इसे भी पढ़ेंः उप सेना प्रमुख चंद ने कहा, पाकिस्तान को अपनी पसंद की जगह और समय के हिसाब से देंगे जवाब

सूत्रों के मुताबिक पिछले चार महीने में कई आतंकियों ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की है। इनमें करीब 15 आतंकवादी भारतीय पक्ष में जम्मू-कश्मीर सीमा के अंदर घुसने में कामयाब हो गए हैं।

खुफिया एजेंसियों की माने तो इस समय घाटी में करीब 160 आतंकवादी सक्रिय हैं। बताया जा रहा है कि घाटी के कई युवा भी इन आतंकी संगठनों में भर्ती हुए हैं।

इसे भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर के शोपियां में पुलिसबल पर आतंकी हमला, 5 राइफल लूटे