logo-image
लोकसभा चुनाव

Today's Top News : रूस में बड़ा आतंकी हमला, राहत भरे मौसम के बीच संसद का पहला सत्र आज

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं, 18वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से शुरू होने जा रहा है.

Updated on: 24 Jun 2024, 07:01 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में बारिश होने से लोगों ने भीषण गर्मी से राहत की सांस ली है. इस राहत के मौसम के बीच लोकसभा का पहला सत्र आज यानी सोमवार 24 जून से शुरू होगा. तीसरी बार पीएम बनने के बाद पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल का यह पहला संसद सत्र होगा. वहीं, रूस के दागेस्तान में बड़ा आतंकी हमला हुआ है. इस आतंकी हमले में 9 लोगों की जान चली गई है. खेल खबरों की बात करें तो आज टी-20 वर्ल्ड कप में सुपर 8 मैच ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेला जाएगा.

1. दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में मौसम बदल गया है. बारिश से लोगों ने राहत की सांस ली है. वहीं, तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक इस पूरे हफ्ते मौसम सुहावना रहेगा. आईएमडी ने कहा कि उत्तर भारत के कई हिस्सों में बारिश की संभावना है और कई जगहों पर तेज आंधी भी आएगी. साथ ही दिल्ली-एनसीआर के मौसम की बात करें तो अब लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. हालांकि इस दौरान लोगों को उमस की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक, ये अनुमान लगाया जा रहा है कि 30 जून तक उत्तर भारत के कई हिस्सों में मॉनसून प्रवेश कर जाएगा. 

2. प्रधानमंत्री मोदी के तीसरे कार्यकाल का पदभार संभालने के बाद आज संसद का पहला सत्र है.  इस सत्र की शुरुआत सांसदों की सपथ ग्रहण से होगी. प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब सभी सांसदों को शपथ दिलाएंगे. प्रोटेम स्पीकर पीएम मोदी को सदन के सदस्य के तौर पर शपथ लेने के लिए आंमत्रित करेंगे. इसके बाद स्पीकर पद के लिए चुनाव होगा. 

3. रूस के दागेस्तान में आतंकी हमला हुआ है. इस आतंकी हमले में 9 लोगों की मौत हो गई है और 25 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. ये आतंकी हमला रूस के डर्बेट और माखचकाला में हुआ, जहां आतंकियों ने चर्च, प्रार्थना स्थल और पुलिस स्टेशनों को निशाना बनाया. घटना के बाद रूस नेशनल गार्ड ने मोर्चा संभाल लिया है.

4. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच सोमवार को सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. टी-20 वर्ल्ड कप में सुपर 8 मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच मुकाबला होगा.