logo-image

TMG तोड़ेगा J&K में आतंकवाद की कमर, अमित शाह ने लिया यह बड़ा फैसला!

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद की कमर तोड़ने के लिए केंद्र सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है. मोदी सरकार कश्मीर में दहशतगर्दों पर बड़ा वार करने की तैयारी में हैं.

Updated on: 16 Jun 2019, 06:29 AM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को खत्म करने के लिए गृहमंत्रालय का मास्टर प्लान
  • Terror Monitoring Group बनाया जो आतंकी फंडिंग पर रखेगी नजर
  • टीएमजी के चेयरमैन जम्मू-कश्मीर सीआईडी के अडिशनल डीजीपी को बनाया गया 

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद की कमर तोड़ने के लिए केंद्र सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है. मोदी सरकार कश्मीर में दहशतगर्दों पर बड़ा वार करने की तैयारी में हैं. एएनआई के सूत्रों के मुताबिक गृहमंत्रालय ने एक नए टेटर मॉनिटरिंग ग्रुप(टीएमजी) बनाया है. Terror Monitoring Group के चेयरमैन जम्मू-कश्मीर सीआईडी के अडिशनल डीजीपी को बनाया गया है.

सूत्रों का कहना है कि टीएमजी में इंटेलिजेंस ब्यूरो, नैशनल इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी (NIA), सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBi), सेंट्रल बोर्ड ऑफ इनडायरेक्ट टैक्स ऐंड कस्टम्स (CBIC), सेंट्रल ब्यूरो ऑफ डायरेक्ट टैक्स(CBDT), प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सदस्य भी प्रतिनिधि के तौर पर इस ग्रुप में रहेंगे.

इसे भी पढ़ें: नीति आयोग के उपाध्यक्ष प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले-कृषि में सुधार के लिए पीएम मोदी ने टास्क फोर्स की घोषणा की

टीएमजी आंतकियों के लिए फंड जुटाने वाले तमाम स्त्रोतों का पता लगाएगी. इसके बाद इसे खत्म करने की दिशा में काम होगा. यानी जो आतंकवादियों को फंड मुहैया कराते पकड़े गए उनपर सख्त कार्रवाई होगी. इससे भविष्य में टेरर फंडिंग रोकने में मदद मिलेगी.