logo-image

कश्मीर टेरर फंडिंग मामले में दिल्ली की कोर्ट ने 9 आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा

टेरर फंडिंग मामाले में पटियाला हाउस कोर्ट ने 9 लोगों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इन लोगों को एनआईए ने गिरफ्तार किया था।

Updated on: 21 Nov 2017, 05:17 PM

नई दिल्ली:

टेरर फंडिंग मामाले में पटियाला हाउस कोर्ट ने 9 लोगों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इन लोगों को एनआईए ने गिरफ्तार किया था।

7 नवंबर को एनआईए ने कार्रवाई करते हुए 9 लोगों को गिरफ्तार किया था। इनके पास से करीब 37 करोड़ रुपये के अवैध नोट (500 और 1000 रुपये के प्रतिबंधित नोट) जब्त किए हैं।

एनआईए के अधिकारी के मुताबिक, 'सोमवार को दिल्ली के कनॉट प्लेस के पास जय सिंह रोड से जांच एजेंसी ने 4 लग्जरी गाड़ियों पर रखे गये अवैध नोटों (500 और 1000 रुपये) के 28 कार्टून को जब्त किया और 7 लोगों को हिरासत में लिया गया।'

एनआईए ने इन संदिग्धों के पास से 36 करोड़ 34 लाख 78 हजार 500 रुपये बरामद किए हैं।

और पढ़ें: रोहिंग्या केस में कानून के दायरे में हो बहस, भावनात्मक दलीलें न दे- SC

एनआईए आंतकवाद के वित्तपोषण (टेरर फंडिंग) मामले में काफी समय से जांच कर रही है। इस मामले में वह पहले से ही कश्मीर के दर्जन भर से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, जिसमें अलगाववादी नेताओं और उनके संबंधी भी शामिल हैं।

एनआईए ने कट्टरपंथी हुर्रियत नेता सईद अली शाह गिलानी के करीबी और हिजबुल मुजाहिद्दीन के प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन के बेटे सैयद शाहिद को भी गिरफ्तार किया है। शाहिद 27 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में हैं।

और पढ़ें: कश्मीर टेरर फंडिंग: दिल्ली पुलिस का सब इंस्पेक्टर निलंबित, सभी आरोपी 21 नवंबर तक NIA हिरासत में