logo-image

जम्मू-कश्मीर के डल झील में भयानक हादसा, भीषण आग में 5 हाउसबोट स्वाह, तीन की मौत

मरने वालों में एक म​हिला और एक पुरुष हैं. वहीं तीसरे की पहचान नहीं हो पाई है. ये तीनों शव बांग्लादेशी पर्यटकों के बताए गए हैं.

Updated on: 11 Nov 2023, 07:54 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के मशहूर पर्यटन स्थल डल झील में शनिवार को तड़के भीषण आग में जलकर पांच हाउसबोट खाक हो गईं. इसमें तीन शव बरामद किए गए. इसकी जानकारी यहां के प्रशासनिक अफसरों ने दी. उन्होंने बताया कि डल झील की घाट संख्या नौ के पास बरामद एक बोट में जले हुए शव पाए गए. अ​धिकारियों के अनुसार, मरने वालों में एक म​हिला और एक पुरुष हैं. वहीं तीसरे की पहचान नहीं हो पाई है. ये तीनों शव बांग्लादेशी पर्यटकों के बताए गए हैं.

 

अधिकारियों के अनुसार, डल झील में लगी भीषण आग में करोड़ों रुपये की संपत्ति जलकर खाक हो चुकी है. इसमें पांच हाउसबोट और उनसे जुड़ी झोपड़ियां शामिल हैं. उन्होंने बताया कि आग लगने की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो सकी है. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रात भर लगी आग में पांच हाउसबोट जल गईं. डल झील से तीन बांग्लादेशी पर्यटकों के शवों को बरामद किया गया है. अधिकारियों का पहले कहना था कि आग पर काबू पा लिया गया है और किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पर्यटक डल झील पर ‘सफीना’ हाउसबोट में थे, जो चार अन्य हाउसबोटों के साथ आग में पूरी तरह से तबाह हो गई.