News Nation Logo
Banner

LoC पर तनाव: पाकिस्तान ने की गोलीबारी, भारत ने जवाबी कार्रवाई में ढेर किए 5 सैनिक

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया तो भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के 5 सैनिकों को ढेर कर दिया.

By : Dalchand Kumar | Updated on: 11 Dec 2020, 10:48:13 AM
Indian Army

LoC पर तनाव: भारत की जवाबी फायरिंग में 5 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया तो भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के 5 सैनिकों को ढेर कर दिया. सूत्रों ने इसकी जानकारी देते हुए यह भी बताया कि भारतीय सेना द्वारा रातभर की गई जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के तीन अन्य सैनिक भी घायल हो गए.

यह भी पढ़ें: बाज नहीं आएगा पाकिस्तान: अब J&K के आरएस पुरा सेक्टर में दिखा ड्रोन, BSF जवानों ने खदेड़ा

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान ने गुरुवार को पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के मनकोट सेक्टर में नागरिकों व उनकी सुविधाओं को निशाना बनाते हुए बिना वजह गोलीबारी शुरू कर दी. पाकिस्तानी सैनिकों ने आम नागरिक निशाना बताने हुए अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसमें नागरिक संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचा. इसके बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की और पांच पाकिस्तानी सैनिक मार गिराया. जबकि तीन पाकिस्तानी सैनिक घायल हो गए. भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कई बंकर भी नष्ट कर दिए गए हैं. दोनों पक्षों के बीच 2 घंटे तक गोलीबारी हुई.

यह भी पढ़ें: मई में ही सरकार ने सेना को दिया था LAC के पास '6-7 जगहों' पर कब्जा करने का आदेश

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने के लिए सरहद पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन करता रहता है. इस साल की शुरुआत के बाद से पाकिस्तान ने कई बार साल 1999 में दोनों देशों के बीच हुए द्विपक्षीय युद्धविराम समझौते का उल्लंघन किया है. जम्मू एवं कश्मीर में जनवरी 2020 से नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा 3200 से अधिक संघर्ष विराम उल्लंघन में 30 नागरिक मारे गए हैं और 100 से अधिक घायल हुए हैं.

First Published : 11 Dec 2020, 10:48:13 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.