logo-image

यूपी में पुल पर 3 लोगों के मृत पाए जाने के बाद क्षेत्र में तनाव

यूपी में पुल पर 3 लोगों के मृत पाए जाने के बाद क्षेत्र में तनाव

Updated on: 29 Dec 2021, 09:50 AM

प्रयागराज:

प्रयागराज के बेलन नदी के पुल पर दो भाइयों समेत तीन लोगों की मौत से इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है।

शव सोमवार की देर रात बरामद किए गए। पुलिस ने दावा किया कि घने कोहरे के बीच गजोधरपुर गांव में पुल पर एक अज्ञात तेज रफ्तार वाहन ने तीन लोगों को कुचल दिया, वहीं मृतक और स्थानीय लोगों के परिवारों ने पुलिस के दावे को मानने से इनकार कर दिया और मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग कर रहे हैं।

स्थानीय लोग भी मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं।

उनके परिवार के सदस्यों का दावा है कि तीनों व्यक्ति की हत्या कर दी गई और उनके शवों को पुल पर फेंक दिया गया।

स्थानीय लोगों ने शुरू में पुलिस को मंगलवार को पोस्टमार्टम के लिए शव लेने की अनुमति नहीं दी।

हालांकि, जब वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने उन्हें आश्वासन दिया कि केवल पोस्टमार्टम से ही मौतों का सही कारण पता चलेगा , तो उन्होंने शवों को ले जाने की अनुमति दी।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) सौरभ दीक्षित ने कहा कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। कुछ स्थानीय लोगों के साथ मृतकों के परिवारों ने बेलन पुल पर कुछ घंटों के लिए यातायात अवरुद्ध कर दिया। वे परिजनों को आर्थिक सहायता की मांग कर रहे थे। मृतक और पुलिस और जिला अधिकारियों की एक संयुक्त टीम उनकी मांग पर विचार कर रही है।

घटना के बारे में बात करते हुए, एसपी ने कहा कि जब स्थानीय पुलिस कुछ स्थानीय लोगों के साथ घटना स्थल पर पहुंची, तो उन्होंने क्षेत्र में कोहरे की घनी परत देखी, जिसके परिणामस्वरूप सड़क दुर्घटना हुई जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार, यह घटना उस समय हुई जब दो भाई - विकास केसरवानी 25, और आकाश केसरवानी, 22 और एक 20 वर्षीय कलवा कोल के साथ, अपनी बेची गई फसलों के लिए पैसे लेने के लिए दरमंदगंज जा रहे थे।

उनके परिवार वालों ने पुलिस को बताया कि तीनों बाइक से करीब तीन लाख रुपये लेने दारामंडगंज गए थे। देर रात तक जब वे नहीं लौटे तो परिजनों ने उनकी तलाश शुरू की तो मंगलवार तड़के उनका शव मिला।

पुलिस ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है और सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.