logo-image
लोकसभा चुनाव

टेलीग्राम में ड्रॉइंग टूल्स, जीरो स्टोरेज यूज, और भी बहुत कुछ के साथ नए अपडेट लॉन्च

टेलीग्राम में ड्रॉइंग टूल्स, जीरो स्टोरेज यूज, और भी बहुत कुछ के साथ नए अपडेट लॉन्च

Updated on: 31 Dec 2022, 09:15 PM

सैन फ्रांसिस्को:

टेलीग्राम मैसेंजर ने अपने एप्लिकेशन के लिए नए ड्राइंग और टेक्स्ट टूल्स, जीरो स्टोरेज यूज, आपके कॉन्टैक्ट्स के लिए एक प्रोफाइल पिक्च र और बहुत सारी सुविधाओं के साथ प्रमुख अपडेट लॉन्च किए हैं।

ड्राइंग और टेक्स्ट टूल के भीतर, इसने संवेदनशील डेटा (या फोटोबॉम्बर्स) को रिडक्ट करने के लिए एक नया ब्लर टूल पेश किया- और आईड्रॉपर टूल सहित रंगों को चुनने के 5 उच्च-सटीक तरीके शामिल हैं ।

फोटो या वीडियो में टेक्स्ट जोड़ते समय, उपयोगकर्ता अब इसका आकार, फॉन्ट और बैकग्राउंड बदल सकते हैं। आयतों, वृत्तों, तीरों, और चैट बबल्स जैसी आकृतियों को जोड़ने के लिए, प्लस बटन पर टैप करना होगा। टेलीग्राम संदेशों में किसी भी टेस्ट को छिपाने के लिए स्पॉइलर स्वरूपण का समर्थन करता है, लेकिन अब हिडन मीडिया के साथ उपयोगकर्ता फोटो को धुंधला करने वाली झिलमिलाती परत के साथ फोटो और वीडियो को भी कवर कर सकते हैं।

जीरो स्टोरेज यूसेज अपडेट के साथ, उपयोगकर्ता निजी चैट, समूह और चैनल से कैश्ड मीडिया के लिए अलग से ऑटो-रिमूव सेटिंग्स जोड़ सकते हैं- विशिष्ट चैट के अपवादों के साथ, नए पाई चार्ट भी यह देखने में मदद करेंगे कि क्या जगह ले रहा है, और मीडिया, फाइलें और संगीत के लिए समर्पित टैब आपको कुछ ही टैप में सबसे बड़े आइटम साफ कर सकते हैं।

आपके संपर्कों के लिए प्रोफाइल चित्र उपयोगकर्ताओं को अपने संपर्क के लिए एक चित्र चुनने की अनुमति देगा, जो केवल वह प्रोफाइल पर देखेंगे। किसी संपर्क की प्रोफाइल खोलें, फिर संपादित करें, फिर अपने संपर्क के लिए एक प्रोफाइल चित्र का सुझाव देने के लिए फोटो सेट करें या फोटो सुझाएं चुनें। हालांकि, यदि कोई उपयोगकर्ता केवल कुछ उपयोगकर्ताओं को अपनी प्रोफाइल फोटो देखने की अनुमति देता है, तो वह अन्य सभी के लिए सार्वजनिक प्रोफाइल चित्र सेट कर सकते हैं।

यह अपडेट आपको अल्टीमेट प्रोफाइल पिक्च र प्राइवेसी हासिल करने की सुविधा भी देता है। कंपनी ने कहा कि आप कोई नहीं के लिए ²श्यता सेट कर सकते हैं और कुछ उपयोगकर्ताओं या समूहों को अपवाद के रूप में जोड़ सकते हैं। ये सेटिंग्स फिर गोपनीयता और सुरक्षा और फिर प्रोफाइल फोटो में उपलब्ध हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.