News Nation Logo

WhatsApp को चार दिन के अंदर देना होगा जवाब, क्यों दो घंटे तक रहा बंद?

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 26 Oct 2022, 11:00:15 PM
whatsapp

whatsapp (Photo Credit: ani )

नई दिल्ली:  

बीते दिनों यानी मंगलवार को व्हाट्सअप एप की सेवाएं दो घंटे तक के लिए ठप हो गई थीं. इस पर सरकार ने कड़ा रुख अख्तियार किया है. आईटी मंत्रालय ने इस मामले में कंपनी से जवाब मांगा है. केंद्र सरकार ने कंपनी को चार दिन का समय दिया है. दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि सरकार यह जानने का प्रयास कर रही है कि आखिर किस कारण से यह एप दो घंटे तक के लिए बंद रहा. गौरतलब है कि मंगलवार की दोपहर करीब 12.30 पर अचानक व्हाट्स एप ने काम करना बंद कर दिया था. इस एप के जरिए आने वाले मैसेज आना बंद हो गए थे. ये सिलसिला करीब दो घंटे तक जारी रहा. इससे आम लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा.

 

लोगों के न मैसेज जा रहे थे और न ही कोई नया मैसेज उन्हें मिल रहा था. ट्विटर के ठप होने के कारण दफ्तरों से लेकर आम जनता के कई काम रुक गए. देखते ही देखते #whatsappdown ट्रेंड करने लगा. WhatsApp के प्रवक्ता ने बताया कि इस रुकावट का कारण एक ​टेक्निकल समस्या थी.

ऐसा दावा किया जा रहा है कि इस समस्या को तुरंत ठीक कर लिया गया था. बीते वर्ष अक्टूबर में भी WhatsApp डाउन हो गया था. उस वक्त भी कंपनी ने तर्क दिया था कि डोमेन नेम सिस्टम में खामी की वजह से ऐसा हुआ था.

First Published : 26 Oct 2022, 10:42:20 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.