logo-image

तेलंगाना एमएलसी पर पुलिस को गाली देने और धमकाने का मामला दर्ज

तेलंगाना एमएलसी पर पुलिस को गाली देने और धमकाने का मामला दर्ज

Updated on: 28 Apr 2022, 02:05 PM

हैदराबाद:

तेलंगाना के विकाराबाद जिले में पुलिस ने सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) के खिलाफ एक पुलिस अधिकारी को कथित तौर पर गाली देने और धमकाने का मामला दर्ज किया है।

सर्कल इंस्पेक्टर राजेंद्र रेड्डी की शिकायत पर एमएलसी और पूर्व मंत्री पी. महेंद्र रेड्डी के खिलाफ तंदूर थाने में मामला दर्ज किया गया है।

राजेंद्र रेड्डी ने आरोप लगाया कि विधायक ने उन्हें अपने आधिकारिक कर्तव्यों का पालन करने से रोकने की कोशिश की। साथ ही, उनके साथ गाली-गलौच भी की। उन्हें धमकी भी दी।

विकाराबाद के पुलिस अधीक्षक एन. कोटि रेड्डी ने कहा कि महेंद्र रेड्डी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

टीआरएस नेता पर भारतीय दंड संहिता की धारा 353 (लोक सेवक को उसके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

फोन पर बातचीत का एक ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद मामला दर्ज किया गया। फोन करने वाले को महेंद्र रेड्डी बताया जा रहा है। क्लिप में सर्कल इंस्पेक्टर राजेंद्र रेड्डी को अपशब्द कहते हुए सुना जा सकता है।

एमएलसी ने हाल ही में एक मंदिर के एक कार्यक्रम में भाग लेने वाले उपद्रवियों के बारे में पुलिस अधिकारी से पूछताछ की थी। वह अधिकारी के स्पष्टीकरण से नाखुश थे। उन्होंने फोन पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। साथ ही पुलिस वाले को कॉल रिकॉर्ड करने की चुनौती भी दी, यह कहते हुए कि इससे उनको कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

उन्होंने पुलिस पर अवैध रेत परिवहन में शामिल होने का भी आरोप लगाया और उन्हें रंगे हाथों पकड़ने की धमकी दी।

इस बीच महेंद्र रेड्डी ने पुलिस अधिकारी को गाली देने और धमकी देने से इनकार किया। उन्होंने कहा कि ऑडियो क्लिप में आवाज उनकी नहीं है। कुछ लोग उनकी छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।

पुलिस द्वारा दर्ज मामले पर एमएलसी ने कहा कि वह अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.