logo-image

रेप-हत्या पीड़िता के परिवार से मिले तेलंगाना के मंत्री

रेप-हत्या पीड़िता के परिवार से मिले तेलंगाना के मंत्री

Updated on: 16 Sep 2021, 03:50 PM

हैदराबाद:

हैदराबाद में 6 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म और उसकी हत्या के एक हफ्ते बाद गुरुवार को तेलंगाना के दो मंत्रियों ने उसके माता-पिता से मुलाकात की और 20 लाख रुपये का चेक दिया।

गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली और महिला एवं बाल कल्याण मंत्री सत्यवती राठौर ने गुरुवार सुबह सैदाबाद क्षेत्र के सिंगरेनी कॉलोनी में पीड़ित परिवार से मुलाकात की।

मंत्रियों के दौरे के कुछ घंटे बाद पुलिस को आरोपी पल्कोंडा राजू (30) का शव जंगांव जिले के घनपुर स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर मिला।

मंत्रियों ने परिवार को ढांढस बंधाया और उन्हें दो-बेड रूम का घर आवंटित करने का भी वादा किया। उन्होंने पीड़िता के माता-पिता को आश्वासन दिया कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए हर संभव कदम उठाए जाएंगे।

कुछ स्थानीय निवासियों ने बिना किसी पूर्व सूचना के मंत्रियों द्वारा पीड़ित परिवार से मिलने के तरीके पर अपना विरोध दर्ज कराया।

सेवा लाल बंजारा संघम के नेताओं ने मंत्रियों के दौरे को बाधित करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया।

बाद में, पीड़ित परिवार के सदस्यों ने कहा कि वे सरकार को चेक लौटा देंगे क्योंकि वे केवल न्याय चाहते हैं। लड़की के पिता ने संवाददाताओं से कहा कि मंत्री चेक को उनके घर पर छोड़ गए। उन्होंने कहा, हमें चेक नहीं चाहिए। हम न्याय चाहते हैं।

6 साल की बच्ची के पड़ोसी ने राजू ने 9 सितंबर को उसका यौन उत्पीड़न किया था और उसकी हत्या कर दी थी। इस घटना से लोगों में आक्रोश फैल गया।

राज्य सरकार मामले को संभालने के लिए विपक्ष की आलोचना के घेरे में आ गई थी। पीड़ित के घर का दौरा करने वाले विपक्षी नेताओं ने मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और उनके कैबिनेट सहयोगियों के परिवार से नहीं मिलने के लिए दोष पाया।

भगोड़े के लिए एक बड़े पैमाने पर तलाशी शुरू की गई थी और हैदराबाद पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए किसी भी जानकारी के लिए 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी।

आरोपी जंगांव जिले में रेलवे ट्रैक पर मृत पाया गया था। पुलिस ने दावा किया कि उसने खुद को ट्रेन के नीचे आकर आत्महत्या कर ली। शरीर की पहचान हाथों पर टैटू के निशान से हुई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.