News Nation Logo
Banner

चिकन खाने से नहीं होता कोरोनावायरस, तेलंगाना के इन नेताओं ने मंच पर खाकर दिखाया

कोरोनावायरस (Coronavirus) को लेकर चीन (China) सहित पूरी दुनिया में थोड़ी टेंशन है. हालांकि भारत (India) अभी भी इस कोरोनावायरस से बचा हुआ है.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 29 Feb 2020, 09:52:27 AM
Coronavirus

चिकन खाने से नहीं होता कोरोनावायरस (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) को लेकर चीन (China) सहित पूरी दुनिया में थोड़ी टेंशन है. हालांकि भारत (India) अभी भी इस कोरोनावायरस से बचा हुआ है. भारत में इस बात को लेकर थोड़ी टेंशन जरूर है. लोग कुछ भी अफवाहें फैला रहे हैं, खासकर चिकन के बारे में. जिसके बाद तेलंगाना के मिनिस्टर KT Rama Rao, Talasani Srinivas Yadav और कई अन्य नेताओं ने हैदराबाद में मंच पर चिकन खाकर ये साबित करने की कोशिश की कि चिकन या अंड़ा खाने से कोरोनावायरस नहीं होता है. 

यह भी पढ़ें: किसानों के लिए खुशखबरी, आज इस बड़ी योजना की शुरुआत करने जा रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

चीन में कोरोनावायरस का आतंक

चीन में कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,835 हो गई है, जबकि कन्फर्म मामलों की संख्या बढ़कर 79,251 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि उन्हें चीन में शुक्रवार को कोरोनोवायरस संक्रमण के 427 नए कन्फर्म मामलों और 47 लोगों की मौत की जानकारी मिली।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार, हुबेई प्रांत में 45, बीजिंग और हेनान में एक-एक की मौत हुई है।आयोग ने कहा कि शुक्रवार को 248 नए संदिग्ध मामले सामने आए।शुक्रवार को, ठीक होने के बाद 2,885 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जबकि गंभीर मामलों की संख्या 288 से घटकर 7,664 हो गई।

आयोग ने कहा कि 1,418 लोगों के अभी भी वायरस से संक्रमित होने का संदेह है। ठीक होने के बाद कुल 39,002 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। आयोग ने कहा कि 658,587 लोगों के संक्रमित मरीजों के करीबी संपर्क में होने का पता चला है, उनमें से 10,193 को शुक्रवार को चिकित्सा निगरानी से छुट्टी दे दी गई है, जबकि 58,233 अन्य अभी भी चिकित्सा निगरानी में हैं।

यह भी पढ़ें: आजम खान पत्नी और बेटे समेत आज रामपुर कोर्ट में होंगे पेश, सीतापुर जेल में रात भर रहे बेचैन

शुक्रवार आधी रात को, हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र (एसएआर) में दो मौतों सहित 94 मामलों की पुष्टि हुई थी, मकाऊ एसएआर में 10 और ताइवान में एक मौत सहित 34 मामलों की पुष्टि हुई। हांगकांग में 30, मकाऊ में आठ और ताइवान में नौ मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।

First Published : 29 Feb 2020, 09:38:44 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×