News Nation Logo

तेलंगाना: फिर लौटा कोरोना संक्रमण! एक ही स्कूल की 288 छात्राएं पॉजिटिव

तेलंगाना के खम्मम जिले के सरकारी रेजीडेंशियल स्कूल की 288 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाई गईं हैं

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 22 Nov 2021, 11:29:10 AM
school

फिर कोरोना ने दी दस्तक (Photo Credit: file photo)

highlights

  • इस रेजीडेंशियल स्कूल में कुल 575 विद्यार्थी हैं
  • तेलंगाना में 103 कोविड मामले सामने आए हैं
  • नोएडा में एक दिन में कोरोना के आठ मामले सामने आए

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस दूसरी लहर ने जमकर तबाही मचाई. इस लहर ने लाखों लोगों की जिंदगियां छीन लीं। इसके बाद थोड़ी राहत मिली और हालात को देखते हुए स्कूल और दफ्तर  भी खोले जाने लगे. मगर तेलंगाना में आई हालिया खबर ने भयभीत कर दिया है. दरअसल, रविवार को तेलंगाना के खम्मम जिले के सरकारी रेजीडेंशियल स्कूल की 288 छात्राएं कोरोना  पॉजिटिव पाई गई हैं. इन मामलों के कारण प्रशासन में हड़कंप मच गया है. वायरस फैलने की जानकारी सामने आने के बाद छात्राओं के माता-पिता विद्यालय पहुंचे और प्रशासन से उनकी बच्चियों को घर भेजने का आग्रह किया है. स्वास्थ्य विभाग ने शिक्षकों समेत सभी स्कूली छात्राओं और कर्मियों के सामूहिक कोविड टेस्ट करने का फैसला लिया गया है.

गौरतलब है कि इस रेजीडेंशियल स्कूल में कुल 575 विद्यार्थी हैं. तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री टी. हरीश राव के अनुसार जिला स्वास्थ्य अधिकारियों से फोन पर बातचीत कर छात्राओं के स्वास्थ्य की जानकारी ली है. उन्होंने अधिकारियों को बेहतर चिकित्सा प्रदान करने और कोरोना वायरस  के प्रसार को रोकने के लिए ऐहतियाती उपाय करने का आदेश दिया है. रविवार को तेलंगाना में 103 कोविड मामले सामने आए हैं. गौरतलब है कि इस वर्ष कोरोना की दूसरी लहर के कारण जिस तरह की तबाही देखने को मिली उसने लोगों को भीतर तक झकझोर डाला था। ऐसे में एक बार दोबारा से कोरोना के मामलों के बढ़ने की खबर चिंताजनक है.   

एक ही परिवार के 8 लोग संक्रमित

इधर, उत्तर प्रदेश के नोएडा से मिली जानकारी डराने वाली है. दरअसल, नोएडा में कोरोना के मामले दोबारा से बढ़ने लगे हैं. मात्र एक दिन में परिवार के छह सदस्यों सहित कोरोना के आठ मामले सामने आए हैं. कोरोना संक्रमितों में इसमें दो साल का एक बच्चा भी कोरोना संक्रमित पाया गया है. 

देशभर में 8,488 नए मामले

पूरे देश में कोरोना के मामलों की बात करें तो सोमवार को संक्रमण के राहत भरे आंकड़े सामने आए. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में 8 हजार 488 नए मामले आए. ये आंकड़ा 538 दिनों सबसे कम है. 24 घंटे में 12,510 लोग ठीक हो चुके हैं. 249 मरीजों की मौत भी हुई. देश में एक्टिव केस की संख्या 1.18 लाख पहुंच गई है.

First Published : 22 Nov 2021, 11:15:12 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.