logo-image

तेलंगाना में फिर बाढ़ जैसे हालात

तेलंगाना में फिर बाढ़ जैसे हालात

Updated on: 23 Jul 2022, 05:20 PM

हैदराबाद:

तेलंगाना में दो सप्ताह से भी कम समय में दूसरी बार भारी बारिश के साथ बाढ़ जैसी स्थिति देखने को मिल रही है, क्योंकि भारी बारिश के कारण नाले, झीलें और जलाशय उफान पर हैं।

हैदराबाद और कुछ अन्य जिलों में लगातार बारिश से निचले इलाकों में पानी भर गया है, जिससे सड़क परिवहन बाधित हो गया और सामान्य जनजीवन ठप हो गया।

बारिश से संबंधित घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति लापता हो गया। वारंगल कस्बे में शनिवार तड़के एक इमारत गिरने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि मेडक जिले के बाढ़ क्षेत्र में एक मोटरबाइक पर एक सड़क डिवाइडर से टकराने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

भारी बारिश के कारण सड़कें और पुल क्षतिग्रस्त हो गए, जिससे जलमग्न गांवों और कस्बों का संपर्क टूट गया।

नाले, नाले, झीलें, जलाशय और अन्य जलस्रोत उफान पर है, जिससे आस-पास की मानव बस्तियों में पानी भर गया।

ग्रेटर हैदराबाद, मेडक, जंगांव, महबूबाबाद और संगारेड्डी जिले में शुक्रवार शाम से ही सड़कें झीलों में बदल गईं।

हैदराबाद-नागपुर और मेडक-हैदराबाद राजमार्गों सहित कुछ प्रमुख राजमार्गों पर सड़क यातायात प्रभावित हुआ, क्योंकि कुछ स्थानों पर झीलों से पानी आने के कारण सड़कों पर पानी भर गया।

मेडक जिले के शिवमपेट मंडल (ब्लॉक) में भारी बारिश हुई। भारी बारिश के कारण पुल गिरने से हवेलीपुर और गंगापुर के बीच सड़क संपर्क टूट गया। बाढ़ में छह गाय बह गईं। मेडक में जिला प्रशासन ने सभी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है।

मेडक जिले के पाथुर में शनिवार सुबह समाप्त हुए 24 घंटों के दौरान सबसे अधिक 26.1 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई। जनगांव के देवारुप्पुला में 25.5 सेंटीमीटर और मेडक जिले के राजपल्ली में 24 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई। महबूबाबाद के दंतेपल्ली में 22.2 सेंटीमीटर, मेडक में 21.5 सेंटीमीटर और संगारेड्डी जिले के जिन्नाराम में 21.4 सेंटीमीटर बारिश हुई।

हैदराबाद और उसके आसपास के निचले इलाकों में पानी भर गया है। निजामपेट में भंडारी लेआउट घरों में घुसने वाले बारिश के पानी से लबालब है। कई बहुमंजिला इमारतों के तहखाने बारिश के पानी से भर गए हैं।

हफीजपेट में 14 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई, जबकि जीदीमेटला और गजुलारामम में 13.9 सेंटीमीटर और बालानगर में 13 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

लगभग 10 दिन पहले कुछ जिलों में तबाही मचाने वाली गोदावरी नदी की बाढ़ से उबरने से पहले ही राज्य में भारी बारिश का दौर शुरू हो गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.