logo-image

तेलंगाना: TSRTC के कर्मचारियों ने रोड पर नाक रगड़कर किया सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

कर्मचारियों का कहना है कि सरकार के फैसले हमारे हित में नहीं हैं, सरकार अपना फैसला वापस लें

Updated on: 30 Oct 2019, 04:54 PM

हैदराबाद:

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में तेलंगाना राज्य पथ परिवहन निगम (TSRTC) के कर्मचारियों ने बुधवार को विरोध प्रदर्शन किया. कर्मचारियों ने सड़क पर नाग रगड़कर विरोध प्रदर्शन किया. सभी कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. नाक रगड़कर राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. कर्मचारियों का कहना है कि सरकार के फैसले हमारे हित में नहीं हैं. सरकार अपना फैसला वापस लें.

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

वहीं इससे पहले 7 अक्टूबर को तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (tsrtc) के कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल के तीसरे दिन केसीआर सरकार ने नए कर्मचारियों की भर्ती करने का आदेश जारी कर दिया था. इसके साथ ही उन्होंने नई निजी बसों को भी सेवा में लगाने के आदेश दिए थे. इससे पहले सरकार ने हड़ताली कर्मचारियों से बातचीत करने से मना कर दिया था और हड़ताल पर गए 48 हजार कर्मचारियों को भी वापस नौकरी पर लेने से मना कर दिया था.

यह भी पढ़ें- INX मीडिया केसः कोर्ट से फिर पी चिदंबरम को लगा झटका, 13 नवंबर तक तिहाड़ जेल में 

मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने घोषणा की थी कि राज्य के स्वामित्व वाली परिवहन सेवा में हड़ताल पर गए कर्मचारियों को वापस लेने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता. क्योंकि वे सरकार द्वारा शनिवार की निर्धारित समय सीमा से पहले काम पर नहीं लौटे थे. मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, 'टीएसआरटीसी में अब मात्र 1200 कर्मचारी बचे हैं.' इसका अर्थ यह लगाया जा रहा है कि सरकार ने पुराने 48 हजार कर्मचारियों को वापस नौकरी पर रखने से मना कर दिया है. हालांकि इस मुद्दे पर सरकार द्वारा फिलहाल कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

यह भी पढ़ें- Video: छठ पूजा के लिए विदेश से आ गई ये बहू, आप लोगों ने इसे बहुत किया था Like

बता दें, करीब 50,000 कर्मचारी सरकार के साथ टीएसआरटीसी के विलय सहित 26 सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं. केसीआर ने विलय की मांग को खारिज करने के साथ ही हड़ताल पर गए कर्मचारियों से किसी भी तरह की बातचीत करने से भी मना कर दिया था.टीएसआरटीसी के अधिकारी किराए की बसों और अस्थायी चालकों को तैनात कर बस सेवा चला रहे हैं. इसी बीच, राज्य विधानसभा के पास स्थित गन पार्क के पास तेलंगाना शहीद स्मारक पर टीएसआरटीसी के कर्मचारी यूनियन के नेताओं द्वारा श्रद्धांजलि देने के लिए वहां पहुंचने पर वहां तनाव की स्थिति पैदा हो थी. वहीं पुलिस ने उन्हें यह कहते हुए गिरफ्तार किया कि उन्होंने यहां किसी तरह के कार्यक्रम के लिए अनुमति नहीं ली है.